जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस के अंदर छिड़ा सियासी संग्राम चरम पर है। अब पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने खुद पर लगे आरोपों को लेकर पलटवार किया है। पायलट ने कहा कि वे दुखी हैं, मगर हैरान नहीं। उन्होंने कहा कि उनको बदनाम करने की साजिश की जा रही है। दरअसल ये असली मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश है। वे विधायक के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे। सचिन पायलट ने कहा कि उनकी छवि को खराब करने के लिए मनगढ़ंत आरोप लगाए जा रहे हैैं। ऐसा इसलिए भी किया जा रहा है क्योंकि उन्होंने राज्य के पार्टी नेतृत्व के खिलाफ आवाज उठाई है। पायलट ने कहा कि आगे भी उनकी पब्लिक इमेज को खराब करने के लिए उन पर इस तरह के संगीन आरोप लगाए जाएंगे, लेकिन मैं अपने विश्वास में दृढ़ रहूंगा। सचिन पायलट समेत 19 विधायकों को स्पीकर द्वारा अयोग्यता नोटिस देने के मामले में सोमवार को सुनवाई पूरी न हो पाने के कारण कोई फैसला नहीं सुनाया गया। कोर्ट में मंगलवार फिर सुनवाई होगी।

अशोक गहलोत ने लगाए सचिन पर आरोप
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बागी नेता सचिन पायलट पर फिर सीधा हमला बोलते हुए तल्ख बयान दिए। उन्होंने कहा- सचिन पायलट कार्यकर्ताओं से कहते थे कि मैं बैंगन या सब्जी बेचने नहीं आया हूं, मैं यहां सीएम बनने आया हूं। तय कर लो, कल तो तुम अशोक गहलोत के घर खड़े थे, परसों तुम एआईसीसी में सीपी जोशी के कमरे के बाहर खड़े थे, मैं तुम्हारे ऊपर कैसे विश्वास करूं?…. उनकी इसी गलत सोच ने उन्हें निकम्मा और नाकारा बना दिया था। उनकी इसी भाषा में हमने सात साल निकाले हैं।

गहलोत सरकार लोकतंत्र का गला घोंट रही है : विश्वेंद्र सिंह
पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। विश्वेंद्र सिंह ने वीडियो जारी कर उन्होंने लोगों से अपील की कि भ्रमित न हों। राज्य सरकार लोकतंत्र का गला घोंटने का काम कर रही है। कुछ दिन पहले तक मैं कैबिनेट मंत्री था। अब नहीं हूं। एसओजी और एसीबी के केस लगा दिए गए हैं। हमने कोई बेईमानी नहीं की है। बेबाकी से बोलने वाला आदमी हूं। गीदड़ भभकी से डरता नहीं हूं। हमने पार्टी के खिलाफ कोई काम नहीं किया है। नेतृत्व बदलने की बात हुई थी और आज भी हमारी मांग वही है। हमने और हमारे साथी भंवरलाल शर्मा सहित कई विधायकों ने सालों तक जनता की सेवा की है। जनता का हमें आशीर्वाद भी मिला है। जनता का आशीर्वाद आगे भी रहेगा, हम निश्चित रूप से जीतेंगे।

पायलट को मिला था 35 करोड रुपए का ऑफर
कांग्रेस विधायक गिर्राज मलिंगा ने भी आराेप लगाया कि पायलट ने उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए 35 करोड़ रु. देने का ऑफर दिया था। हालांकि, पायलट ने इस दावे का खंडन करते हुए कहा कि ये आराेप बेबुनियाद हैं। मेरी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। इन आरोपों से मैं दुखी हूं लेकिन हैरान नहीं। उन्होंने मलिंगा के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई करने की भी बात कही।