जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस की अंदरूनी सियासत थम नहीं रही है। इन दिनों पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट के दिल्ली जाने को लेकर मामला गरमाया हुआ है। सूत्रों के अनुसार, अपनी पार्टी से नाराज होकर पायलट दिल्ली गए हुए है। राजस्थान के हालात को लेकर जयपुर से दिल्ली तक सियासी हलचल तेज हो गई है। शुक्रवार शाम सचिन पायलट दिल्ली पहुंच चुके हैं। पायलट दिल्ली में आगे की रणनीति पर चर्चा कर रहे हैं। आज-कल में सचिन पायलट कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का खेमा भी लगातार पायलट ग्रुप पर निगाह रखे हुए हैं। दिल्ली एक बार फिर राजस्थान के सियासी विवाद का केंद्र बन गया है। अब सभी की निगाहें दिल्ली पर जमी हुई है।

प्रियंका से सोमवार को हो सकती है मुलाकात
सूत्रों का कहना है कि सचिन पायलट की कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से भी सोमवार को मुलाकात हो सकती है। प्रियंका फिलहाल शिमला दौरे पर है। सोमवार सुबह तक उनका दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है। ऐसे में माना जा रहा है कि सोमवार शाम को सचिन पायलट प्रियंका गांधी से मुलाकात कर सकते हैं और कमेटी की ओर से जल्द से जल्द सुनवाई करने का आग्रह भी कर सकते हैं।

राहुल गांधी, अजय माकन व केसी वेणुगोपाल से भी मिलेंगे
बताया जा रहा है कि सचिन पायलट अपनी मांगों को लेकर आज फिर से प्रदेश प्रभारी अजय माकन, पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल सहित कई अन्य नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि सचिन पायलट ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात के लिए समय मांगा है।

पायलट कैंप की नाराजगी दूर करने में लगे हैं शीर्ष नेता
सूत्रों की माने तो पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के भाजपा में जाने के बाद कांग्रेस आलाकमान सचिन पायलट को लेकर चिंतित हैं। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता नहीं चाहते हैं कि सचिन पायलट की नाराजगी और बढ़े। ऐसे में पार्टी के कई शीर्ष नेता कांग्रेस आलाकमान से बात करके सचिन पायलट कैंप की मांगों को सुनने का आग्रह कर रहे हैं।

पायलट के पीछे गोविंद सिंह डोटासरा भी पहुंचे दिल्ली
र्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट के दिल्ली जाने के बाद आज सुबह कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी दिल्ली पहुंच गए हैं। डोटासरा का कहना है कि वे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और राजस्थान के सहप्रभारी रह चुके काजी निजामुद्दीन की मां के निधन पर संवेदना जताने आए हैं। बताया जाता है कि डोटासरा प्रभारी अजय माकन से पूरे मसले पर चर्चा करेंगे।