राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री धर्मेंद्र राठौड की पहल पर काजीपुरा स्थित भैरव घाटी को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा रहा है! निगम अध्यक्ष राठौर की पहल पर भैरव घाटी में स्थित पुरातत्व महत्व की इमारत सम्राट पृथ्वीराज चौहान कालीन चांदपोल अस्तबल एवं सेना के विश्राम गृह के जीर्णोद्धार एवं सौन्दर्यकरण के लिए केंद्रीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग की टीम ने आज क्षेत्र का दौरा किया एवं तथ्यात्मक रिपोर्ट बनाई ।

टीम के प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग जयपुर एवं केंद्रीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग दिल्ली के संयुक्त समन्वय से क्षेत्र में स्थित पुरातत्व महत्व की इमारतों के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए विस्तृत रिपोर्ट  बनाई गई है एवं प्राचीन इमारत की फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी भी की गई है, विभाग के उच्च अधिकारी शीघ्र क्षेत्र का दौरा करेंगे ।

उन्होंने बताया कि पुरातत्व विभाग के शीघ्र ही यहां पर जीर्णोंदार का कार्य प्रारंभ करेगा । काजीपुरा नवयुवक मंडल के कल्याण सिंह रावत जय सिंह रावत एवं श्री गंगा भैरव मंदिर के उपासक भाग सिंह रावत ने टीम को मौका मुआयना कराया एवं विस्तृत जानकारी दी । अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव शिव कुमार बंसल ने जिला कलेक्टर अजमेर को पत्र लिखकर भैरव घाटी पर स्थित सेल्फी प्वाइंट के चारों ओर रेलिंग लगाने का आग्रह किया।