जयपुर। प्रदेश में दो अलग अलग हादसों में छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं दो दर्जन लोग घायल हो गए। अजमेर के भीलवाड़ा मार्ग पर 35 लोगों से भरी बस पलट गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। 20 लोग घायल हो गए। वहीं, धौलपुर-करौली हाईवे पर कार और ट्रक की भिड़ंत में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 लोग घायल हो गए। घायलों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

कार-ट्रक की भिड़ंत में मां-बेटे समेत 4 की मौत
धौलपुर-करौली हाईवे पर कार और ट्रक की भिड़ंत में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 लोग घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में प्राथमिक इलाज देकर हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने मृतकों के शव को अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाया है। बाड़ी से धौलपुर लौट रहे एसपी मनोज कुमार मौके पर रुके और एंबुलेंस को बुलाकर घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया। सूचना मिलते ही सीओ सिटी सुरेश सांखला भी अस्पताल पहुंचे। कार में ड्राइवर के अलावा 2 अलग-अलग परिवारों के महिलाएं और बच्चे थे।

कैलादेवी के दर्शन करने जा रहे थे
सीओ सिटी ने बताया कि मधुनगर कॉलोनी, आगरा (उत्तर प्रदेश) के रहने वाले 8 लोग रविवार रात कार से कैला देवी दर्शन के लिए जा रहे थे। इस दौरान नेशनल हाईवे-11बी पर सामने से आए ट्रक से कार की टक्कर हो गई। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को गाड़ी से बाहर निकालकर जिला अस्पताल पहुंचाया, लेकिन 4 लोगों की मौत हो चुकी थी। घायलों की हालत को देखते हुए प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें रेफर कर दिया गया। मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

मृतकों की हुई पहचान
पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान कार ड्राइवर गुड्डू चौहान (40), विमला शर्मा (70) पत्नी संतराम, सुमन (38) पत्नी रंजीत खटीक और सुमन के बेटे अंशु (8) के रूप में हुई है। नंदिनी शर्मा (38) पत्नी यशपाल शर्मा, आरिया (11) पुत्री यशपाल, कनिका (14) पुत्री यशपाल और यशपाल के छोटे भाई विक्रम का बेटा आयुष (9) हादसे में घायल हुए हैं।

अजमेर : 35 लोगों से भरी बस पलटी, 2 लोगों की मौत
वहीं, दूसरा हादसा अजमेर में हुआ है। अजमेर के भीलवाड़ा मार्ग पर 35 लोगों से भरी बस पलट गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। 20 लोग घायल हो गए। जिनको केकड़ी अस्पताल पहुंचाया, जहां से हालात गंभीर होने की वजह से पांच को जवाहर लाल नेहरू अस्पताल रेफर किया गया है। सोमवार सुबह बस कादेड़ा से पौने आठ बजे रवाना हुई थी और करीब सवा आठ बजे दुर्घटना हो गई।

हादसे के बाद मची अफरा-तफरी
इस हादसे में खवास की रहने वाली निरमा खारोल और पीपलाल के चेतन रेगर की की जान चली गई। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने प्राइवेट वाहनों से घायलों को अस्पताल पहुंचाना शुरू किया, एंबुलेंस बाद में पहुंची।