कोटा 3 जून। मंहगाई से राहत के संकल्प को साकार करते हुए राज्य सरकार द्वारा जिले के इन्दिरा गांधी गैस सब्सिडी योजनाओं के लाभार्थियों को 5 जून को यूआईटी ऑडिटोरियम में आयोजित लाभार्थी संवाद समारोह में सब्सिडी की राशि सीधे बैंक खाते में हस्तारिंत की जायेगी।
मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा ने वीसी के माध्यम से 5 जून को आयोजित लाभार्थी संवाद कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये। उन्होंने गैस सब्सिडी योजना का लाभ लेने के लिए मंहगाई राहत कैम्पों में पंजीयन करा चुके सभी परिवारों का डाटा तैयार कर लाभार्थी संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के हाथों से मंहगाई राहत सब्सिडी की राशि को प्रदान करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी लाभार्थिंयों को ससम्मान आमंत्रित करने एवं आवश्यक व्यवस्था पूरी करने के निर्देश दिये। सचिव माननीय मुख्यमंत्री गौरव गोयल लाभार्थी संवाद कार्यक्रम के लिए विभागवार जिम्मेदारियों की विस्तार से जानकारी देकर गुणवत्ता से पूरी करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि मुख्य समारोह जयपुर में आयोजित किया जायेगा जिसमें मुख्यमंत्री प्रदेश के सभी लाभार्थियों को ऑनलाइन सब्सिडी की राशि बैक खाते में ट्रांसफर करेंगे। उन्होंने समारोह में जिले के सभी जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित करने के निर्देश दिये।
लाभार्थी संवाद कार्यक्रम में जिले में इन्दिरा गांधी गैस सब्सिडी योजना का लाभ लेने के लिए मंहगाई राहत कैम्पों में पंजीयन करा चुके सभी लाभर्थियों को लाभ मिलेगा। जिन्होंने 1 अप्रेल 23 के बाद गैस रिफिल करवा ली हो उनको 500 रूपये की राशि हस्तारिंत की जायेगी। लाभार्थियों का बैक खाता जनआधार कार्ड तथा मोबाइल नम्बर से लिंक होना आवश्यक है। मुख्यमंत्री द्वारा सब्सिडी की राशि हस्तारिंत होने का मैसेज लाभार्थी के मोबाइल पर आयेगा इसके लिए सभी लाभार्थियों को मोबाइल समारोह में साथ लाना होगा।
वीसी के दौरान संभागीय आयुक्त डॉ. प्रतिभासिंह ने संभाग के जिलों में की गई तैयारी के बारे में जानकारी दी। जिला कलक्टर ओपी बुनकर ने बताया कि जिला स्तर पर यूआईटी ऑडिटोरियम में समारोह का लाइव प्रसारण किया जायेगा जिसमें सभी लाभार्थियों को बुलाया जायेगा। लाभार्थियों को भोजन व्यवस्था भी समारोह स्थल पर रहेगी। वीसी में अतिरिक्त कलक्टर प्रशासन राजकुमारसिंह, सचिव यूआईटी राजेश जोशी, सीईओ जिला परिषद ममता तिवाडी़, जिला रसद अधिकारी पुष्पा हरवानी, आयुक्त नगर निगम दक्षिण राजेश डागा, एसीपी आरती सहित संबन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।