भरतपुर, 28 सितम्बर। भाजपा नेता यश अग्रवाल एवं उनकी टीम के द्वारा भरतपुर-मथुरा मार्ग स्थित धौरमुई ऑयल डिपो के पास हाथी फार्म हाउस के पासब गुरूवार को किसान चौपाल आयोजित की गई, जिसको सम्बोधित करते हुए यश अग्रवाल ने कहा कि जघीना व धौरमुई क्षेत्र में उपजाऊ भूमि तथा आबादी क्षेत्र के निकट जलभराव का राजस्थान सरकार और क्षेत्रीय विधायक जिम्मेदार है।

जलभराव के कारण हजारों वीघा उपजाऊ भूमि खराब हो गई और खरीफ की फसल शत प्रतिषत नष्ट के कगार पर है। इसके अलावा कई गांव के चारों ओर तथा गांव के अन्दर जलभराव की भी समस्या बनी हुई है। रास्त व सरकारी-गैर सरकारी भवनों में जलभराव के कारण ग्रामीण बेहद परेशान हैं।

उन्होंने कहा कि गांव के लोग लम्बे समय से पीने के पानी का संकट झेल रहे हैं, वर्ष 2018 से आज तक अनेक गांव के लोगों को चम्बल पेयजल योजना का पानी उपलब्ध नहीं हुआ, जो सरकार पीने का पानी मुहैया नहीं कर सकी और गांव की मूलभूत सविधा का लाभ नहीं दिला सके, वह सरकार आमजन की कभी भी हितैषी नहीं हो सकती। प्रदेश की जनता अपराध, महिला उत्पीडन, दुष्कर्म, मंहगाई, बेरोजगारी आदि की समस्याओं से परेशान है।

प्रदेश में गुण्डा राज कायम है, प्रदेश की जनता भयभीत है और लोगों की सार्वजनिक व निजि समस्याओं का समाधान करने में राजस्थान की सरकार पूरी तरह से विफल साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की सरकार और कांग्रेस के नेताओं ने साल 2018 में हुए विधानसभा चुनावों के समय किसानों की कर्जमाफी का वायदा किया था, आज तक किसानों के कर्ज माफ नहीं हुए और साल 2022 एवं 2023 में हुई ओलावृष्टि से फसल खराबा का मुआवजा भी नहीं मिला, जबकि केन्द्र सरकार ने देश के किसानों के खाते में दो-दो हजार रुपये की तीन किस्त डालीं, जिससे किसानों को फसल खराबी का कुछ आर्थिक लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को 100 यूनिट बिजली फ्री देने की घोषणा की, बिजली फ्री की बात तो दूर ग्रामीण अंचल में नियमित 6 घंटे बिजली नहीं मिल रही और बिजली के बिलों में अनेक प्रकार के चार्ज लगाकर बिजली बिलों को कई गुना कर दिया, जिससे उपभोक्ता परेशान हैं। उन्होंने कहा प्रदेश की जनता ने साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता परिवर्तन और भाजपा को आगामी सरकार सोंपने का मन बना लिया है।

उन्होंने कहा कि भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव जघीना, धौरमुई, हथैनी, लुधवाडा, बाराखुर, नगला हथैनी, पीपला आदि गांव की हालत को देखकर ग्रामीण हमेशा चिंतित नजर आते हैं। विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं के समाधान को लेकर क्षेत्रीय विधायक तनिक भी सक्रिय नजर नहीं आते, राजस्थान सरकार और क्षेत्रीय विधायक व राज्यमन्त्री डॉ सुभाष गर्ग ढपोल शंख की भांति घोषणा करने में माहिर हैं।

साल 2018 से आज तक ग्रामीण क्षेत्र में जो भी विकास की घोषणा हुई हैं वह धरातल पर कम ही नजर आती हैं। इस अवसर पर टीम यश अग्रवाल के गौरव बंसल छोटू एवं गांव जघीना, भवनपुरा, नगला हथैनी, मौरोली कलां आदि गांव के लोग मौजूद रहे।

संवाददाता- आशीष वर्मा