ईआरसीपी को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को राजस्थान में दो जगहों पर विरोध का सामना करना पड़ा है। गंगापुर सिटी में कांग्रेस विधायक रामकेश मीना और कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए। करौली में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

गंगापुर सिटी में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखवत को स्थानीय विधायक और सीएम के सलाहकार रामकेश मीना के नेतृत्व में काले झंडे दिखाए गए। विरोध से केंद्रीय मंत्री नाराज हो गये।

उन्होंने जिलाधिकारी व एसपी को सुनाया। केंद्रीय मंत्री का आरोप है कि जिला प्रशासन विधायक के दबाव में काम कर रहा है। शेखावत ने कहा कि विपक्ष के नेताओं को सुरक्षा नहीं दी जा रही है। ऐसे में आम जनता को सुरक्षा कैसे देंगे? शेखवात ने कहा कि विधायक के दबाव में जिला प्रशासन केंद्रीय मंत्री का प्रोटोकॉल भी भूल गया है।

करौली में मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का काफिला शहर के लक्ष्मी पैलेस मैरिज गार्डन के सामने से गुजरने वाला था। इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ता अचानक काले झंडे लेकर काफिले के सामने आ गए और मंत्री शेखावत के सामने झंडे लहराने लगे।

साथ ही ईआरसीपी योजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने की मांग को लेकर विरोध करने लगे। इसके बाद पुलिस और केंद्रीय मंत्री शेखावत के सुरक्षा गार्डों ने स्थिति संभाली और काले झंडे दिखा रहे कार्यकर्ताओं को हटाया।