जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अलवर जिले के कमला देवी महाविद्यालय, ढीकवार मांढन-नीमराना परीक्षा केंद्र पर रद्द की गई रीट परीक्षा की नई तिथि घोषित कर दी है। यहां 16 अक्टूबर को दोबारा परीक्षा होगी। इस केन्द्र पर गत 26 सितम्बर को प्रथम पारी में हुई द्वितीय स्तर की रीट परीक्षा का परीक्षार्थियों ने बहिष्कार कर दिया था। इस कारण यह परीक्षा रद्द कर दी गई।

जल्द जारी होंगे नए प्रवेश पत्र:—
राजस्थान बोर्ड के अध्यक्ष और REET परीक्षा के मुख्य समन्वयक डॉ. डीपी जारोली ने बताया कि कमला देवी महाविद्यालय परीक्षा केंद्र के सभी अभ्यर्थियों को नया परीक्षा केंद्र आवंटित किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही 600 अभ्यर्थियों को नए प्रवेश पत्र भी जारी होंगे। इसके बाद वह सभी 16 अक्टूबर को दोबारा REET द्वितीय लेवल की परीक्षा दे सकेंगे। जारोली ने बताया कि इसके लिए विभाग द्वारा एक नया प्रश्न पत्र भी तैयार किया गया है।

600 छात्र फिर से देंगे परीक्षा :—
आपको बता दें कि 26 सितंबर को REET के दौरान अलवर में हाईवे पर ट्रैफिक की वजह से पेपर समय पर नहीं पहुंच पाया था। वहां मौजूद अभ्यर्थियों ने परीक्षा देने से मना कर दिया था। इस दौरान वहां मौजूद अधिकारियों ने अतिरिक्त समय देने की बात भी कही। फिर भी अभ्यर्थी नहीं माने। ऐसे में अभ्यर्थियों का बढ़ता विरोध देख अब जिला नोडल अधिकारी की देखरेख में अलवर में फिर से REET का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सरकारी लापरवाही की वजह से पेपर नहीं देने वाले लगभग 600 छात्र फिर से परीक्षा दे सकेंगे।

1 SDM व 2 DSP सस्पेंड, अब तक 20 पर गिरी गाज :—
राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर सरकार का शिंकजा तेजी से कसता जा रहा है। मंगलवार को दिन में शिक्षा विभाग के एक अधिकारी समेत 14 शिक्षक और कर्मचारियों को इस मामले में निलंबित किये जाने के बाद राज्य सरकार ने देर रात एक आरएएस और दो आरपीएस अधिकारियों को भी सस्पेंड कर दिया है। रीट परीक्षा मामले में अब तक 20 अधिकारी, कर्मचारी और शिक्षकों पर गाज गिर चुकी है। अभी और भी अधिकारी कर्मचारी शक के दायरे में हैं। लिहाजा यह सूची और बढ़ सकती है।