जयपुर। राजस्थान अध्यापक पात्रता पेपर लीक और नकल को लेकर जारी विवाद अभी थमा नहीं है। इसी बीच अब माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने लेवल-2 का संशोधित रिजल्ट जारी करने का फैसला किया है। राजस्थान बोर्ड ने आंसर-की पर अभ्यर्थियों की आपत्तियों के निस्तारण के बाद रविवार को रिवाइज्ड आंसर-की जारी की। बोर्ड ने कहा है कि संशोधित की गई आंसर-की के अनुरूप संशोधित रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

अलवर में आयोजित लेवल 2 में नहीं हुआ संशोधन
बोर्ड ने यह भी साफ किया है कि 26 सितंबर, 2021 को लेवल-1 व 16 अक्टूबर, 2021 को अलवर में आयोजित लेवल-2 की उत्तर तालिका में कोई संशोधन नहीं हुआ। इन दोनों के परिणाम जस के तस रहेंगे। इनमें कोई बदलाव नहीं होगा। बोर्ड ने कहा है कि पात्र अभ्यर्थियों के पात्रता प्रमाण पत्र जल्द जारी किए जाएंगे।

7 लाख से ज्यादा अ​​भ्यथी होंगे प्रभावित
माना जा रहा है कि बोर्ड की इस कवायद का प्रदेश के 7 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के परिणाम पर असर पड़ेगा। बोर्ड अगले सप्ताह संशोधित परिणाम जारी कर सकता है। अब 6 प्रश्नों पर बोनस अंक, जबकि 7 प्रश्नों के दो-दो उत्तर सही माने जाएंगे। लेवल-1 में परीक्षा दे चुके बीएड अभ्यर्थियों को हाईकोर्ट लेवल-1 के लिए अपात्र घोषित कर चुका है। अब लेवल-2 के परिणाम में भी विवाद हो गया है।

बोर्ड अध्यक्ष के दावों की पोल खुली
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डी.पी. जारोली ने जब रिजल्ट जारी किया था। तब पेपर लीक नहीं होने, नकल पर अंकुश लगाने, प्रश्नों पर कम से कम आपत्तियां आने व परिणाम जारी करने में पूरी सावधानी बरतने जैसे कई दावे किए थे। इन सब दावों की अब पोल खुल गई।