जयपुर। अशोक गहलोत सरकार के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा पिछले कुछ दिनों सुर्खियों में छाए हुए है। शिक्षा मंत्री डोटासरा पर RAS परीक्षा में रिश्तेदारों को लाभ देने के आरोप लगे है। RAS मामले में विधानसभा में प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने काग्रेस सरकार के साथ—साथ RAS भर्ती मामले में शिक्षा मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा पर तंज कसा है। राठौड़ ने डोटासरा पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने अपने पूरे कुनबे को RAS बना दिया है।

‘भोले तेरी पूजा करूं, ऐसा दे मनै सासरा, बींद चाहे कोई दे, सुसरा दे डोटासरा’
किसानों के लिए पर्याप्त पानी की मांग पर श्रीगंगानगर गए राजेंद्र राठौड़ ने एक कार्यक्रम के दौरान डोटासरा पर तंज कसा। उन्होंने कहा है कि राजस्थान की युवतियां आजकल ‘डोटासरा जैसा ससुर’ मांग रही हैं। राठौड़ ने एक वायरल मैसेज का जिक्र कर डोटासरा पर व्यंग्य करते हुए कहा कि वे शेखावाटी के निवासी हैं। इन दिनों युवतियां भोले नाथ की पूजा करती हैं। वे भोलेनाथ से यही कहती है- ‘भोले तेरी पूजा करूं, ऐसा दे मनै सासरा, बींद चाहे कोई दे, सुसरा दे डोटासरा।

पेट्रोल-डीजल के वैट पर भी सवाल
विधानसभा में प्रतिपक्ष के उपनेता राठौड़ श्रीगंगानगर के महाराजा गंगासिंह चौक पर किसानों को पर्याप्त पानी की मांग के संबंध में हुए प्रदर्शन में भाग लेने आए थे। उन्हाेंने कहा कि बिजली के एक करोड़ बावन लाख उपभोक्ता हैं। इसमें से 80 प्रतिशत किसान हैं, लेकिन किसानों पर लगातार मार की जा रही है। उन्होंने पेट्रोल-डीजल पर बढ़े वैट के बारे में भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि वेट बढ़ने से पेट्रोल डीजल महंगा हुआ।

RAS इंटरव्यू में डोटासरा के रिश्तेदारों को मिले 80 नंबर
आपको बता दें कि RAS इंटरव्यू में डोटासरा के रिश्तेदारों को 80 नंबर मिलने के बाद से ही वे लगातार चर्चा में बने हुए है। रिश्तेदारों को RAS में अच्छे नंबर आने के बाद विपक्ष लगातार उन पर हमला बोल रहा है। सोशल मीडिया पर कांग्रेस के शिक्षा मंत्री डोटासरा के मीम्स खूब वायरल हो रहे है। सावन का महीना चल रहा है। इस दौरान भगवान शिवजी की विशेष पूजा की जाती है। ऐसा कहा जाता है कि सच्चे मन से भोले की पूजा करने से उनकी मन की इच्छा पूरी होती है। भगवान शिव से राजस्थान की कन्याओं ने वरदान मांगा है कि पति तो कैसा भी हो चलेगा, पर ससुर “डोटासरा“ जैसा ही मिले।