जयपुर। राजस्थान विधानसभा में भाजपा के उपनेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में सरकार ने बजट में घोषणाएं तो खूब की, लेकिन उपलब्धि 40 फीसदी भी नहीं है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राठौर ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि वह पिछले एक साल में 163 दिन दिल्ली दरबार में रहे हैं। विधानसभा के बजट सत्र में सरकार को उसकी विफलताओं को लेकर घेरा जाएगा।

विफल हो चुकी है राजस्थान सरकार
आपको बात दें कि राजस्थान में विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा चरण 10 फरवरी को शुरू होने जा रहा है। इससे पहले भाजपा नेता विधानसभा में कांग्रेस सरकार को घेरने की रणनीति बना रहे हैं। नई दिल्ली में चुनाव प्रचार के सिलसिले में आए भाजपा नेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि राजस्थान सरकार विफल हो चुकी है। राज्य की आर्थिक स्थिति गड़बड़ाने लगी है। सरकार के पास विकास की योजनाओं को बढ़ाने के लिए पर्याप्त धन नहीं है। पहली बार पंचायतीराज मद के 18 सौ करोड़ रुपए का पीडी एकाउंट में उपयोग करना पड़ा।

युवाओं को नौकरी देने का वादा अधूरा
राठौड़ ने बताया कि गहलोत सरकार ने एक साल में एक लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था। फिलहाल 32 हजार को नौकरी दी गई है। जबकि 1.80 लाख संविदाकर्मियों को स्थायी करने के लिए मंत्रिमंडलीय सब कमेटी बनाने के सिवा सरकार ने कुछ नहीं किया है।