विधानसभा में अपनी ही सरकार को घेरने के बाद मंत्री पद से बर्खास्त किए गए राजेंद्र गुढ़ा ने सोमवार को राजस्थान विधानसभा में लाल डायरी लहराई, जिसके बाद उन्हें धक्का देकर बाहर कर दिया गया। बाहर आकर गुढ़ा ने मीडिया के सामने लाल डायरी का काला चिट्ठा खोलना शुरू कर दिया। गुढ़ा ने सीएम अशोक गहलोत, वैभव गहलोत, आरसीए में क्रिकेट खेल, राज्यसभा चुनाव में विधायकों की खरीद-फरोख्त जैसे कई मुद्दों पर गहलोत सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए।

गुढ़ा ने यह भी कहा कि बीजेपी विधायकों के लिए आए हवाई जहाज खाली क्यों लौट गए? उसका हिसाब भी लाल डायरी में है, क्योंकि बीजेपी विधायकों को करोड़ों रुपये देकर खरीदा गया था। वह लाल डायरी आज विधानसभा में कांग्रेस के मंत्रियों ने मुझसे छीन ली, लेकिन लाल डायरी का दूसरा भाग मेरे पास है।

राजेंद्र गुढ़ा ने फिर मीडिया को लाल डायरी दिखाई और कहा कि यह इसका दूसरा भाग है। गुढ़ा ने कहा- जब धर्मेंद्र राठौड़ के यहां ईडी के छापे पड़े थे तो सीएम अशोक गहलोत ने मुझसे कहा था कि गुढ़ा- वो लाल डायरी किसी भी कीमत पर सामने लाओ, मेरी जान का सवाल है. नहीं तो हमारा सारा खेल ख़राब हो जायेगा। ये काम सिर्फ आप ही कर सकते हैं।

जिस बिल्डिंग में धर्मेंद्र राठौड़ रहते थे, उसकी 9वीं मंजिल के फ्लैट में एक लाल डायरी थी, जिसमें 100, 200, 500 करोड़ रुपये के लेनदेन का हिसाब था। मैंने ईडी और इनकम टैक्स की टीमों के बीच से गुजरते हुए आठवीं और नौवीं मंजिल पर फ्लैट का गेट तोड़कर और ग्रिल काटकर लाल डायरी निकाली थी। तब सीएम अशोक गहलोत ने कहा था गुढ़ा तुम्हें हॉलीवुड में होना चाहिए था। आपने सर्जिकल स्ट्राइक किया है। जब मुझे सरकार में मंत्री बनाया गया तो मुख्यमंत्री ने मुझे रसगुल्ला भी खिलाया था। आज मुक्के मारे, शायद आज उन्हें राजेंद्र गुढ़ा की जरूरत नहीं है।