राजस्थान विधानसभा में शून्यकाल के दौरान लाल डायरी लहराने और अशोभनीय आचरण करने पर झुंझुनू के उदयपुरवाटी से कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुढ़ा और कोटा के रामगंजमंडी से भाजपा विधायक मदन दिलावर को 15वीं विधानसभा की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया है। संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने विधानसभा में प्रस्ताव रखा कि राजस्थान विधानसभा के इतिहास में पहली बार कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने स्पीकर के खिलाफ दुर्व्यवहार किया है।

वहीं, शांति धारीवाल ने बीजेपी के मदन दिलावर पर भी आरोप लगाया कि उन्होंने भी मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया और मारने की कोशिश की। उन्होंने दोनों विधायकों के काम को गलत बताते हुए उन्हें निलंबित करने की मांग की।
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने हंगामे के बीच कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुढ़ा और बीजेपी विधायक मदन दिलावर को निलंबित करने का प्रस्ताव पारित कर दिया। निलंबन प्रस्ताव पारित होने के साथ ही विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने विधानसभा की कार्यवाही अगले दो अगस्त के लिए स्थगित कर दी।

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले विपक्ष ने विरोध शुरू कर दिया कि सत्ता पक्ष के विधायकों-मंत्रियों ने राजेंद्र गुढ़ा के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया। विपक्ष के सदस्य नारेबाजी करने लगे। इसी नारेबाजी के बीच संसदीय कार्य मंत्री धारीवाल की ओर से राजेंद्र गुढ़ा और मदन दिलावर को निलंबित करने का प्रस्ताव रखा गया, जिसे पारित कर दिया गया।