news of rajasthan
Rajasthan's fast moving forward results of your love: CM Raje.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि हमारी सरकार सभी धर्म, जाति एवं मजहब के लोगों को साथ लेकर चल रही है। आज जो तेजी से बढ़ता राजस्थान हम देख रहे हैं, वह 36 की 36 कौमों की विकास में भागीदारी एवं आप सबके प्यार और आशीर्वाद का ही परिणाम है। मुख्यमंत्री राजे शनिवार को अजमेर में राजपुरोहित विकास समिति के छात्रावास लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रही थीं। सीएम राजे ने कहा कि शिक्षा का यह मंदिर बनवाकर राजपुरोहित ब्राह्मण समाज ने सैकड़ों छात्रों को विद्या का धन अर्जित करने का पवित्र अवसर दिया है।

news of rajasthan
Image: तेजी से आगे बढ़ता राजस्थान आपके प्यार का ही परिणाम: मुख्यमंत्री राजे.

संतों के आशीर्वाद के बिना कोई कार्य सफल नहीं हो सकता: सीएम

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि हम सबकी मान्यता है कि कोई महत्वपूर्ण कार्य तब तक सफल नहीं हो सकता जब तक कि उसके पीछे साधु-संतों और देवी-देवताओं का आशीर्वाद न हो। संत-महात्माओं के आने से वातावरण बदल जाता है। भगवान परशुराम का पुण्य स्मरण करते हुए  राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने सर्व ब्राह्मण समाज की मांग पर परशुराम जयंती को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। हमारी सरकार भगवान परशुराम का उनकी तपोस्थली मातृकुण्डिया में पैनोरमा बना रही है। यह भगवान परशुराम का पूरे देश में पहला पैनोरमा होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 600 करोड़ रुपए की लागत से 125 मंदिरों का जीर्णोद्धार करवाने के साथ ही संत एवं महापुरूषों के 40 पैनोरमा बनाए जा रहे हैं।

अजमेर में पिछली सरकार के मुकाबले हमनें तीन गुना से ज्यादा काम कराया

राज्य सरकार द्वारा अजमेर जिले में कराए जा रहे विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि हमने साढ़े 4 साल में अजमेर के विकास कार्यों के लिए 7600 करोड़ रूपए स्वीकृत किए हैं, जबकि पिछली सरकार 5 साल में मात्र 2400 करोड़ रुपए ही खर्च कर पाई थी। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि हम बिना किसी राजनीति के विकास करने में यकीन रखते हैं, क्योंकि मेरा मानना है कि अगर राजनीति ही होती रही तो यह प्रदेश फिर गड्ढे में चला जाएगा। उन्होंने कहा कि साढ़े चार साल पहले प्रदेश के वित्तीय हालात बदतर थे, लेकिन हमने कभी नहीं कहा कि विकास के लिए पैसे की कमी है। राज्य सरकार के सकारात्मक प्रयासों का ही परिणाम है कि आज प्रदेश सड़कों के मामले में अव्वल है। शिक्षा के क्षेत्र में आमूलचूल सुधार हुआ है। बड़ी संख्या में स्कूल क्रमोन्नत हुए हैं।

Read More: पाक से आए हिंदू परिवारों को 50% तक की छूट पर प्लॉट देगी राजस्थान सरकार

70 वर्षों से चली आ रही मांग पूरी करने पर जताया सीएम राजे का आभार

मोती डूंगरी गणेश मंदिर, जयपुर के महंत कैलाश शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने परशुराम जयंती के अवसर पर अवकाश शुरू कर ब्राह्मण समाज की 70 वर्षों से चली रही मांग पूरी की है। पूरा ब्राह्मण समाज इसके लिए उनका आभारी है। राजपुरोहित विकास समिति छात्रावास, अजमेर के अध्यक्ष अमर सिंह गूलर ने स्वागत संबोधन दिया। इससे पहले मुख्यमंत्री राजे ने पुलिस लाइन में हैलीपेड पर सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।