जयपुर से उदयपुर के बीच सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। राजस्थान को तीसरी वंदे भारत ट्रेन मिलने जा रही है। जो उदयपुर से पिंक सिटी जयपुर के बीच चलेगी। हालांकि, रेलवे की ओर से इसे लेकर अभी तक कोई कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है। रविवार को अजमेर से जयपुर के बीच इस ट्रेन का ट्रायल होगा।

बता दें कि वंदे भारत ट्रेन शुक्रवार को उदयपुर पहुंची। यह ट्रेन चेन्नई से चलकर चित्तौड़गढ़ होते हुए दोपहर 1.45 बजे उदयपुर के राणा प्रताप रेलवे स्टेशन पहुंची। जहां से इसे उदयपुर सिटी रेलवे स्टेशन के ट्रैक नंबर पर लाया गया। वंदे भारत ट्रेन उदयपुर से जयपुर (दुर्गापुरा) के बीच चलेगी। हालांकि, रेलवे की ओर से इसे लेकर अभी तक कोई कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है। ऐसे में ये तोहफा इस महीने के अंत तक मिल सकता है। इधर, इस ट्रेन का उदयपुर ट्रायल पूरा होने के बाद रविवार को उदयपुर-अजमेर-जयपुर रूट पर वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल किया जाएगा। यह ट्रेन आठ कोच की होगी। प्रदेश को तीसरी वंदे भारत मिलने जा रही है।

यह ट्रेन उदयपुर से जयपुर (दुर्गापुरा) के बीच चलने की उम्मीद है। हालांकि अब इसका रूट उदयपुर से कोटा, सवाई माधोपुर तक जाने का सामने आ रहा है, लेकिन रेलवे से इसकी जानकारी नहीं मिली है। वहीं, वंदे भारत ट्रेन का रविवार को उदयपुर-अजमेर-जयपुर रूट पर ट्रायल किया जाएगा। इसके लिए वंदे भारत ट्रेन रविवार सुबह 8.10 बजे उदयपुर से रवाना होगी, जो मावली, चंदेरिया, भीलवाड़ा होते हुए दोपहर 12.00 बजे अजमेर और 2.10 बजे जयपुर पहुंचेगी।