जयपुर। इस साल के अंत में होने वाले राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी एक के बाद एक मुक्त योजनाओं की झड़ी लगा रही है। इस बीच सितंबर के पहले हफ्ते में बीजेपी के दिग्गज नेताओं को राजस्थान में जमघट लगने वाला है। दो सितंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह परिवर्तन यात्रा के दौरान राजस्थान आएंगे। इस सियासी चौसर में बीजेपी चारों दिशाओं से यात्रा निकालेगी। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इस यात्रा की अगुवाई करेंगी। भाजपा की इस यात्रा का आगाज 2 सितंबर से होगा और समापन 25 सितंबर को किया जाएगा। जिसमें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आएंगे और सभा को संबोधित करेंगे।

जेपी नड्डा यात्रा को करेंगे रवाना
इस यात्रा को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तीन सितंबर को डूंगरपुर से वैनेश्वर धाम से रवाना करेंगे। वहीं इस यात्रा की अगुवाई बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी करेंगे। जबकि तीसरी यात्रा चार सितंबर को रामदेवरा जैसलमेर से शुरू होगी, जिसे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह रवाना करेंगे। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत इसकी अगुवाई करेंगे।

चार हिस्सों में निकलेगी परिवर्तन यात्रा
राजस्थान के चार हिस्सों में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा शुरू होगी। आने वाली दो सितंबर को राजस्थान के सवाई माधोपुर के त्रिनेत्र गणेश मंदिर से पहली परिवर्तन यात्रा को अमित शाह रवाना करेंगे, इसकी अगुवाई वसुंधरा राजें करती नजर आएंगी। माना जा रहा है कि इसके जरिए बीजेपी प्रदेश की सियासत में एक बड़ा संदेश देने की प्लानिंग कर रही है।

पहली यात्रा
भाजपा की पहली यात्रा का आगाज 2 सितंबर को होगा. जिसकी शुरुआत गृहमंत्री अमित शाह करेंगे। सवाई माधोपुर के त्रिनेत्र गणेश मंदिर से इस यात्रा को रवाना किया जाएगा और इस यात्रा का नेतृत्व राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे करेंगी।

दूसरी यात्रा
भाजपा की दूसरी यात्रा का आगाज 3 सितंबर को होगा और उसकी शुरुआत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। इस यात्रा का नेतृत्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी करेंगे। यह यात्रा डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम से रवाना होगी।

तीसरी यात्रा
भाजपा की तीसरी यात्रा का आगाज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे और इस यात्रा का नेतृत्व केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत करेंगे। इस यात्रा की शुरुआत 4 सितंबर को जैसलमेर के रामदेवरा से होगी।

चौथी यात्रा
बीजेपी की चौथी यात्रा हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी से शुरू होगी। इस यात्रा को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी हरी झंडी दिखाएंगे। इस यात्रा का नेतृत्व उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया करेंगे।

एक मंच पर नजर आएंगे अमित शाह और वसुंधरा राजे
इस यात्रा के दौरान अमित शाह और वसुंधरा राजे एक मंच पर नजर आएंगे। माना जा रहा है कि इस परिवर्तन यात्रा के जरिए बीजेपी प्रदेश में एक मैसेज देना चाह रही है। साथ ही इसके माध्यम से बीजेपी पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम करेगी।