जयपुर। राजस्थान में जल्द विधानसभा चुनाव की तारीखों को ऐलान होने वाला है। चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस पार्टी ने कमर कस ली है। अंतिम समय में लोकार्पण, शिलान्यास और लगातार दौरे किए जा रहे हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (2 अक्टूबर) को चित्तौड़गढ़ स्थित सांवलिया जी मंदिर के दर्शन किए। इसके बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया है। इस दौरान पीएम मोदी अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान को तबाह कर दिया है। प्रदेश में सबसे ज्यादा महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है। अपराधिक घटनाओं में राजस्थान पूरे देश में पहले स्थान पर है।

7000 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास
प्रधानमंत्री ने सांवलिया सेठ के दर्शन करने के साथ ही समारोह में प्रदेश में 7 हजार परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसमें रेलवे, केंद्रीय गैस एवं पेट्रोलियम, एनएचएआई, पर्यटन आदि विभागों की परियोजनाएं शामिल है। इनमें सबसे बड़ी 4500 करोड़ का प्रोजेक्ट मेहसाना-भटिंडा गैस पाइपलाइन के पाली-हनुमानगढ़ खंड का है। इस दौरान पीएम ने कहा कि मेहसाना से लेकर भटिंडा तक गैस पाइपलाइन बिछाई जा रही हैं। इससे राजस्थान में इंडस्ट्री का विकास होगा।

सोते-जागते केवल कुर्सी बचाने में ही लगे रहे सीएम
पीएम ने अपनी संबोधन में कहा कि मेवाड़ की धरती को नमन करता हूं। राजस्थान ने आह्वान कर दिया कि राजस्थान को बचाएंगे और भाजपा को लाएंगे। पीएम ने कहा राजस्थान में महिलाओं, पिछड़ों और महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है, जिससे हमारा राजस्थान सबसे ज्यादा बदनाम हो रहा है। पीएम ने कहा गहलोत जी सोते, जागते, बैठते-उठते मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाने में लगे हुए थे।

कांग्रेस ने प्रदेश को लूटने में कोई कमी नहीं छोड़ी
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान को लूटने में कोई कमी नहीं छोड़ी। यहां हर दंगाई, गुंड़ा, अत्याचारी, कांग्रेस का हर नेता खुद को राजस्थान की सरकार मान बैठा है। पीएम ने कहा राजस्थान में भाजपा आएगी और दंगे, पत्थरबाजी, बेईमानी रुकवाएगी। भाजपा आएगी और समृद्ध राजस्थान बनाएगी। यहां सीएम गहलोत को पता है कि कांग्रेस की सरकार की विदाई का काउंटडाउन शुरू हो चुका है।

राजस्थान में बीजेपी की सरकार
जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा गहलोत जी ने एक प्रकार से भाजपा को बधाई दे दी है। आजकल वो आग्रह कर रहे हैं कि भाजपा सरकार बनने के बाद उनकी योजनाओं को बंद न किया जाए। पहले तो भाजपा सरकार बनने की बात स्वीकार करने के लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। पीएम ने कहा गहलोत जी आपको विश्वास दिलाता हूं जनहित ही कोई योजना का भाजपा सरकार नहीं रोकेगी। ये मोदी की गांरटी है।

पाताल लोक से भी ढूंढ निकालेंगे पेपरलीक माफियो को
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले पेपरलीक माफियों को छोड़ा नहीं जाएगा। उन्हें पाताल लोक से भी ढूंढ़कर निकाल लाएगी। पीएम ने कहा मैं बहुत दुखी मन से कह रहा हूं कि आज जब अपराध की बात आती है तो राजस्थान टॉप पर आता है। आज जब अराजकता, दंगे और पत्थरबाजी की बात आती है तो राजस्थान का नाम बदनाम होता है। महिलाओं, दलितों, पिछड़ों पर अत्याचार के मामलों में भी आज हमारा राजस्थान सबसे ज्यादा बदनाम हो रहा है।

सरकारी खजाना खाली करने में लगी है कांग्रेस
पीएम ने कहा जब कांग्रेस हारने लगती है तो वह योजनाओं के जरिए सरकारी खजाने खाली करने में लग जाती है। लेकिन जनता इनके 5 साल के कुशासन को नहीं भूलेगी। अब मेवाड़ और राजस्थान की जनता पूछ रही है, बीते 5 साल कहा थे, कुर्सी बचना के लिए अलावा कोई काम किया है क्या? पीएम ने गारंटी देते हुए कहा कि मोदी हर गरीब को पक्का घर देगा। अब तक 4 करोड़ बना दिए। जिनका बाकी रहा है वह चालू है। जिनकी पक्की छत नहीं है उनको बता देना तेरा भी पक्का घर बन जाएगा।