जयपुर। प्रदेश के शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के ‘नाथी का बाड़ा’ बयान की गूंज राजस्थान विधानसभा में भी सुनाई दी। विधानसभा में ‘राजस्थान पर्यटन व्यवसाय सुकरकरण एवं विनियमन संशोधन विधेयक 2021’ पर चर्चा के दौरान उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने नाथी का बाड़ा का मामला उठाते हुए शिक्षा राज्यमंत्री पर कटाक्ष किया। राठौड़ ने कहा कि इसे पर्यटन स्थल घोषित कर देना चाहिए। इस मुद्दे पर राठौड़ और डोटासरा ने एक दूसरे पर जमकर तंज कसे।

सभापति राजेंद्र पारीक ने दिया ये जवाब
डोटासरा ने कहा कि नाथी का बाड़ा राजस्थान में पहले से पर्यटन स्थल है आप जाकर उसे देखकर आइए। दोनों के बीच बहस बढ़ती देख कर सभापति राजेंद्र पारीक ने टोका और कहा कि वे इस सदन को ‘नाथी का बाड़ा’ नहीं बनने देंगे।

8 विधायकों ने अलग अलग अंदाज में किया जिक्र
इस मुद्दे पर केवल राजेंद्र राठौड़ सहित 8 विधायकों ने अलग अलग अंदाज में नाथी के बाड़े का जिक्र किया। बीजेपी विधायक अशोक लाहोटी, वासुदेव देवनानी, मदन दिलावर, ज्ञानचंद पारख और बिहारीलाल ने भी अपने संबोधन में नाथी के बाड़े का जिक्र किया।

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था ‘नाथी का बाड़ा’
आपको बता दें कि कुछ दिन पहले तबादला करवाने की मांग को लेकर आए शिक्षकों को शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा था कि मेरा घर को क्या नाथी का बाड़ा समझ रखा है। डोटासरा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था।