जयपुर। इसी वर्ष के अंत में राजस्थान विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में चुनाव के लिए अब 6 महीने से भी कम का समय शेष बचा है। विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी सहित कई पार्टियां अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई है। अशोक गहलोत एक बार फिर से कांग्रेस सरकार को रिपीट करने के लिए कई योजनाओं का पिटारा खोल दिया है। वही बीजेपी की ओर से अभी तक सीएम फेस का ऐलान नहीं किया गया है। पिछले काफी महीनों से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को फिर से सीएम फेस घोषित करने की मांग एक बार फिर तेज हो गई है। हाल ही में एक बार फिर से राजे के समर्थकों ने अपनी मांग को दोहराया है। वे अपनी जिद पर अड़े है कि बीजेपी की ओर से वसुंधरा राजे को ही सीएम चेहरा घोषित किया जाना चाहिए।

फिर उठी वसुंधरा को सीएम फेस घोषित करने की मांग
बीजेपी नेताओं ने वसुंधरा राजे को फिर से मुख्यमंत्री बनाने की मांग करते हुए कहा कि प्रदेश में आम जनता से लेकर कार्यकर्ता सब यही चाहते है। उनका कहना है कि बीजेपी की नैया पार वसुंधरा राजे ही लगा सकती है। नेताओं ने कहा कि वसुंधरा के नेतृत्व में पिछली बार 25 लोकसभा सीट निकली थी। एक बार फिर से 25 सीटें राजस्थान से निकालनी है तो उनको कमान सौंपने होगी।

36 कौम की नेता हैं वसुंधरा राजे
बीजेपी नेता और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे एक बार फिर सीएम फेस के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं। यहां तक की उनके समर्थक भी कह चूके हैं कि पार्टी हाईकमान राजे के चेहरे पर ही राजस्थान के रण में उतरेगी। लेकिन हाल के दिनों में प्रदेश अध्यक्ष ने जिस तरह कहा कि सीएम फेस पर नहीं बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी के नाम और काम पर चुनाव लड़ा जाएगा। यह बात वसुंधरा समर्थकों को कुछ खास रास नहीं आई है। राजे समर्थकों का दावा है कि वो 36 कौम की नेता हैं जिसकी वजह से पार्टी को इस बार के चुनाव में जीत अवश्य मिलेगी।

वसुंधरा का क्रेज राजस्थान में सबसे ज्यादा
बीजेपी नेता और उद्योगपति मेघराज लोहिया ने कहा कि राजस्थान में सबसे ज्यादा क्रेज वसुंधरा राजे का है। राजस्थान की जनता में सबसे लोकप्रिय नेता भी वसुंधरा राजे ही हैं। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष जगत नारायण जोशी ने कहा कि राजस्थान में दो बार प्रचंड बहुमत से बीजेपी वसुंधरा राजे के नेतृत्व में सरकार बना चुकी है। अगर केंद्रीय नेतृत्व सही निर्णय करे, तो प्रचंड बहुमत के साथ वसुंधरा राजे फिर से सरकार बना सकती हैं। उन्होंने कहा कि वसुंधरा राजे ने दो बार राजस्थान की 25 की 25 लोकसभा सीट उनके नेतृत्व में निकाली है।

जनता चाहती है कि मुख्यमंत्री राजे बनें
शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ का कहना है कि राजस्थान में अगर फिर से सरकार पूर्ण बहुमत से बनानी है, तो राजे को राजस्थान की कमान सौंपनी चाहिए। राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस के राज में जनता दुखी हो चुकी है। हमने भी जनता के सामने आमसभा की है। जनता चाहती है कि इस भ्रष्ट तंत्र को उखाड़ फेंके और बीजेपी को नेतृत्व सौंपा जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि वैसे तो हमारे मुख्यमंत्री कौन होंगे, इसका निर्णय संसदीय बोर्ड तय करता है। लेकिन उससे पहले पूरे राजस्थान का जो वातावरण आप देख रहे हैं, उससे लगता है कि हमारे नेता तो पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हैं और राजस्थान की जनता चाहती है कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बनें।

जेपी नड्डा 29 जून को भरतपुर से चुनावी बिगुल फूंकेंगे
29 जून को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान के भरतपुर जिले से चुनावी बिगुल फूंकेंगे। जनता को साधने के लिए एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। साल 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को भरतपुर में करारी हार मिली थी। जिसको देखते हुए पार्टी ने इस बार भरतपुर जिले को सबसे पहले चयन किया है ताकि वोटर्स को चुनाव से पहले अपने पाले में लाया जा सके।