news of rajasthan

विधानसभा आम चुनाव-2023 के तहत 25 नवंबर को मतदान होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि जयपुर के 19 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव के लिए शुक्रवार 24 नवंबर 2023 को सीकर रोड स्थित भवानी निकेतन स्टूडेंट कॉलेज, जमवारामगढ़ रोड स्थित जामिया तुल हिदाया यूनिवर्सिटी एवं जेएलएन मार्ग स्थित राजस्थान कॉलेज से शुक्रवार, 24 नवंबर 2023 को दो पारियों में कुल 4 हजार 691 मतदान दलों की रवानगी।

पहली पारी में चौमू, आमेर, फुलेरा, झोटवाड़ा के मतदान दल भवानी निकेतन कॉलेज से तथा दूसरी पारी में विद्याधर नगर, किशनपोल, सिविल लाइंस के मतदान दल रवाना होंगे। वहीं, कोटपूतली, शाहपुरा, विराटनगर विधानसभा क्षेत्रों के मतदान दल पहली पारी में जामिया तुल हिदाया विश्वविद्यालय से और जमवारामगढ़, हवामहल, बस्सी विधानसभा क्षेत्रों के मतदान दल दूसरी पारी में रवाना।

पहली पारी में दूदू, बगरू और चाकसू विधानसभा क्षेत्रों के मतदान दल राजस्थान कॉलेज से रवाना होंगे और दूसरी पारी में सांगानेर, आदर्श नगर और मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्रों के मतदान दल रवाना।

उन्होंने बताया कि 25 नवंबर को मतदान के बाद ईवीएम और वीवीपैट जेएलएन मार्ग स्थित राजस्थान कॉलेज और कॉमर्स कॉलेज में जमा की जाएंगी। चौमू, फुलेरा, चाकसू, किशनपोल, विद्याधर नगर, आमेर, विराटनगर, जमवारागढ़, बस्सी और शाहपुरा सहित कुल 10 विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम सामग्री कॉमर्स कॉलेज में एकत्र की जाएगी।

वहीं, झोटवाड़ा, बगरू, दूदू, सांगानेर, आदर्श नगर, सिविल लाइंस, मालवीय नगर, हवामहल और कोटपूतली समेत कुल 9 विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम राजस्थान कॉलेज में एकत्रित की जाएंगी। इस व्यवस्था के सफल संचालन के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं।