news of rajasthan
image credit:dna

भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी, जिसमें कुल 41 उम्मीदवारों के नाम हैं। लिस्ट जारी होने के साथ ही राजस्थान में सियासी गर्मागर्मी का माहौल बन गया। अब पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की भी प्रतिक्रिया सामने आ रही है। उन्हों अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर सभी घोषित उम्मीदवारों को शुभकामनाएं दीं।

वसुंधरा राजे ने पोस्ट किया, ‘भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव-2023 के लिए 41 प्रत्याशियों के नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है। मैं आप सभी को विजय के लिए शुभकामनाएं देती हूं।’

राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से 41 पर बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों के नाम का एलान किया। बीजेपी ने सात सांसदों को भी विधानसभा के चुनावी मैदान में उतारा। वहीं, वसुंधरा राजे के खास नरपत सिंह राजवी का टिकट काट दिया और उनकी जगह विद्याधर नगर से सांसद दीया कुमारी को टिकट मिला। राजे के एक और करीबी राजपाल सिंह शेखावत का भी टिकट कट गया है।

जिन सांसदों के लिस्ट में नाम हैं, वो हैं- सांसद दीया कुमारी, सांसद किरोड़ीलाल मीणा, सांसद भगीरथ चौधरी, सांसद बालकनाथ, सांसद नरेंद्र कुमार, सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर, सांसद देव जी पटेल। राजस्थान में 23 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। वहीं, 3 दिसंबर को मतगणना होगी। 3 दिसंबर 2023 को फैसला हो जाएगा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी या किसी अन्य दल को सत्ता की कमान मिलेगी।