एसीबी मुख्यालय जयपुर के निर्देश पर उदयपुर यूनिट ने सार्वजनिक निर्माण विभाग खंड चित्तौड़गढ़ के एक्सईएन राजेंद्र प्रसाद लखारा को चित्तौड़गढ़ में गिरफ्तार किया है। आरोपी राजेंद्र को शिकायतकर्ता से 4 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है। एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि परिवादी ने एसीबी की उदयपुर इकाई को शिकायत दी थी। जिसमें शिकायतकर्ता ने बताया था कि उसकी फर्म द्वारा 3 वर्क ऑर्डर किए गए थे। जिनकी कीमत 1 करोड़ 97 लाख रुपये, 2 करोड़ 11 लाख रुपये और 2 करोड़ 7 लाख रुपये थी। इन कार्यों का करीब एक करोड़ रुपये का भुगतान बाकी है। सार्वजनिक निर्माण विभाग चित्तौड़गढ़ खंड के अधिशाषी अभियंता राजेंद्र प्रसाद लखारा बिल पास कराने की एवज में 5.50 लाख की रिश्वत मांगकर परेशान कर रहे हैं।

आरोपी ने शिकायतकर्ता से 1.50 लाख रुपए पहले ही ले लिए थे, बाकी 4 लाख रुपए देने के बाद ही पेंडिंग बिल पास करने को कहा था। शिकायत का सत्यापन करने के बाद एसीबी ने चित्तौड़गढ़ में ट्रैप कार्रवाई करते हुए राजेंद्र प्रसाद लखारा को परिवादी से 4 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी के पुलिस महानिरीक्षक सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपियों से पूछताछ जारी है। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अग्रिम जांच एसीबी द्वारा की जायेगी।