राजस्थान में आरएएस मुख्य परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा है। रविवार को आरएएस मुख्य भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों ने जयपुर के मानसरोवर स्थित रिद्धि सिद्धि चौराहे से लेकर गुर्जर की थड़ी तक विरोध रैली निकाली। इस दौरान अभ्यर्थियों ने मुख्य भर्ती परीक्षा की तिथि स्थगित नहीं करने पर उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दी।

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का आरोप है कि सरकार बदलने के बाद भी वही प्रिंटिंग और कागज बनाने वाले विशेषज्ञ हैं। जिनकी भूमिका संदिग्ध है। ऐसे में इन्हें बदला जाना चाहिए और छपाई और कागज बनाने का काम नए सिरे से किया जाना चाहिए। इसके साथ ही सरकारी सेवाओं में कार्यरत अभ्यर्थियों को चुनाव ड्यूटी के कारण तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल सका। प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के बीच कम से कम 3 महीने का समय होना चाहिए। इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए आरएएस मुख्य भर्ती परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाई जानी चाहिए।

आपको बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आरएएस मुख्य भर्ती परीक्षा 27 और 28 जनवरी को आयोजित की जा रही है। राज्य भर में युवाओं ने इसके खिलाफ सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक मुहिम छेड़ दी है। जिसके समर्थन में अब तक 15 विधायक भी सरकार को पत्र लिख चुके हैं। इसके बावजूद अब तक राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से भर्ती परीक्षा की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है।