प्रधानमंत्री कायड़ विश्राम स्थली में कल विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। अजमेर में आम सभा को संबोधित करने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किशनगढ़ एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे वहां से हेलीकॉप्टर के जरिए पुष्कर जाएंगे और वहां विश्व प्रसिद्ध जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हेलीकॉप्टर से अजमेर की कायड़ विश्राम स्थली पर पहुंचेंगे और आम सभा को संबोधित करेंगे ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अजमेर यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है । इसलिए उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पहले से अजमेर आए हुए एसपीजी अधिकारियों के निर्देशन में पुलिस ने अब कायड़ विश्राम स्थली को भी सुरक्षा घेरे में ले लिया है। वहां कार्य करने वाले व्यक्तियों को भी अपना पहचान पत्र दिखाने पर प्रवेश दिया जा रहा है। सभी गेट पर पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है। हर 3 घंटे में ही ड्यूटी बदल रही है, जिससे गेट पर तैनात जवान थकान होने का बहाना ना बनाएं और सुरक्षा में जरा भी चूक ना हो पाए। विश्राम स्थली में प्रवेश करने वाले व्यक्ति की आईडी चेक करने के साथ ही उनका रजिस्टर में भी नाम पता सहित मोबाइल में वाहन नंबर भी नोट किया जा रहा है। विश्राम स्थली के गेट के अलावा चारों और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल अजमेर के कायड़ विश्राम स्थली पर प्रस्तावित यात्रा में जनसभा को देखते हुए विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां और जिला पुलिस हाई अलर्ट पर है। सुरक्षा एजेंसियां लगातार सभा स्थल व आसपास का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रही है। भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर से अजमेर आए अधिकारियों ने हेलीपैड को भी चेक किया था। इसके साथ ही पुष्कर सहित आसपास के क्षेत्र में भी हेलीकॉप्टर से अधिकारियों ने करीब 2 घंटे तक अच्छे से निरीक्षण किया। हवाई निरीक्षण के बाद सुरक्षा व्यवस्था में तैनात अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। सभा स्थल के आसपास संदिग्ध व्यक्तियों पर तुरंत कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं।

पीएम मोदी की सभा को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। राजस्थान के अन्य जिलों से करीब 5 से 6 हजार जवानों का पुलिस जाब्ता अजमेर पहुंच गया है। एसपीजी के अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों द्वारा भी उन्हें फीडबैक दिया गया। अजमेर के संभागीय आयुक्त सी आर मीणा ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से मुस्तैद है और मोदी की सभा को लेकर बनाए जा रहे वाटर प्रूफ पंडाल को अंतिम रूप दिया जा रहा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंच के आसपास में सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी रखी जा रही है। हेलीपैड की सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है। गेट पर ही पुलिस के जवानों का टेंट लगाकर चेकपोस्ट बना दी गई है, जहां से बिना अनुमति कोई भी प्रवेश नहीं कर सकता है।

पुष्कर जाएंगे लेकिन दरगाह नही :

अजमेर में तीसरी बार व प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए दूसरी बार नरेंद्र मोदी अजमेर आएंगे और विशाल आम सभा को संबोधित करेंगे । आम सभा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार विश्व प्रसिद्ध जगत पिता ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे लेकिन अजमेर में स्थित ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में जियारत के लिए नहीं जाएंगे, इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अजमेर आए थे तो दरगाह में नहीं गए थे, जिसको लेकर अजमेर में काफी चर्चा है ।

राजस्थान पर है फोकस : 

राजस्थान में आगामी 6 महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अजमेर यात्रा को चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है । कर्नाटक चुनाव में भाजपा की हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजस्थान में यह पहला दौरा है इस दौरे के तहत प्रधानमंत्री मोदी अजमेर की 8 विधानसभा सीटों के साथ ही अजमेर संभाग व आसपास की सीटों पर भाजपा का वर्चस्व बढ़ाने के लिए आम सभा को संबोधित करने जा रहे हैं । इस आमसभा के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान में होने वाले चुनावों का शंखनाद करेंगे ।