पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना यानी ईआरसीपी को लेकर एक बार फिर बयानबाजी तेज हो गई है। अब किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर हमला बोला है। जाट ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री शेखावत ने ईआरसीपी परियोजना को लटका दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान को जल शक्ति मंत्रालय देकर बहुत अच्छा काम किया है। लेकिन यहां के मंत्री उस अच्छे काम को आगे नहीं बढ़ा सके। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से मानसून काफी धीमा है और ऐसे में किसानों को बिजली आपूर्ति की जरूरत है।

ऐसे में सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जहां 24 घंटे बिजली मिल सके, इसकी आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। उन्होंने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में सरलीकरण की मांग करते हुए कहा कि जानकारी देने का काम किसानों के कंधों पर दिया गया है। अगर सरकार इसे अपने ऊपर ले ले तो राहत होगी।

जाट ने कहा कि किसान महापंचायत उस राजनीतिक दल का समर्थन करेगी जो न्यूनतम समर्थन मूल्य कानून लाने का काम करेगा। इसके लिए उन्होंने 30 अगस्त तक का समय दिया है, जिसके बाद आंदोलन पर विचार किया जाएगा।
किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट पहले बीजेपी विचारधारा से जुड़े थे. लेकिन बाद में उन्होंने बीजेपी छोड़कर आम आदमी पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा। अब उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं।