प्रतापगढ़ जिले के धरियावद थाना क्षेत्र के मांडवी सागवाड़िया में एक युवक की हत्या के मामले का थाना पुलिस ने 48 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया है। मृतक के गिरफ्तार भाई रूपलाल मीणा पुत्र पड़िया व साथी रमेश मीणा पुत्र केसिया निवासी मांडवी अलातफला थाना धरियावद को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

एसपी अमित कुमार ने बताया कि रविवार को मांडवी सागवाड़िया मार्ग के किनारे एक युवक का शव पड़ा होने की सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. अज्ञात मृतक युवक के बारे में पूछताछ करने पर मृतक की पहचान लक्ष्मण मीणा पुत्र पदीया निवासी माण्डवी आलातफला के रूप में हुई। मृतक के पिता ने बताया कि लक्ष्मण रात 10 बजे घर से निकला था।

लक्ष्मण के गले पर खरोंच के निशान थे। शव की जांच करने पर पता चला कि हत्या गला दबाकर की गई है। मृतक के पिता की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है। हत्याकांड के खुलासे के लिए एसपी अमित कुमार ने एएसपी भागचंद मीणा व सीओ संदीप कुमार के सुपरविजन व थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की।

गठित टीम द्वारा आसपास के लोगों से पूछताछ की गई। संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखते हुए मुखबिरों को सक्रिय किया गया। जांच में पुलिस को पता चला कि मृतक शराब का आदी था, बीती रात उसका अपने परिजनों से झगड़ा हुआ था। इस पर आरोपी रूपलाल और रमेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो रूपलाल ने अपने भाई की हत्या करना और रमेश ने शव ठिकाने लगाना स्वीकार कर लिया। इस पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।