जयपुर। अशोक गहलोत आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए लोगोें को लुभाने के लिए एक के बाद एक मुक्ति योजना लॉन्च कर रहे हैंं। बीते दिनों विधानसभा सत्र के दौरान फ्री बिजली यूनिट की घोषणा की थी। इस योजना के तहत उपभोक्ता को 100 यूनिट बिजली दी गई। वहीं किसानों के लिए भी घोषणा की गई है। इसी बीच खबर आ रही है कि राजस्थान में एक बार फिर बिजली संकट पैदा हो गया है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश की राजधानी जयपुर से ही बड़े कस्बा में बिजली कटौती की जा रही है। गांवों में भी कुछ घंटे ही बिजली मिल पा रही है। सबसे ज्यादा परेशान किसानों हो रहे है। बीते कुछ दिनों से बारिश नहीं होने के कारण फसलों पानी सख्त जरूर है। ऐसे में समय पर बिजली नहीं मिल पाने के कारण किसानों काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

उद्योगों की काटी जाएगी बिजली
राजस्थान में बिजली संकट गहरा गया है। सीएम ने देर रात बिजली संकट को लेकर अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में उद्योगों की बिजली काटकर किसानों और आम उपभोक्ताओं को देने का फैसला किया है। संकट के कारण किसानों को फसल की सिंचाई के लिए दिन की जगह रात की शिफ्ट में बिजली दी जाएगी।

प्रदेश में बिजली संकट गहराया
इसी महीने यानी अगस्त में मानसून धीमा पड़ने से प्रदेश में बिजली संकट खड़ा हो गया है। गर्मी बढ़ने से बिजली की डिमांड बढ़ गई है। बिजली विभाग की ओर से कटौती कर लोड मैनेजमेंट किया जा रहा है। शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में बिजली कटौती की जा रही है। गांव-ढाणी के लोग बिजली कटौती से ज्यादा परेशान हैं।