राजस्थान के चुनावी मौसम में कोटा में 40 साल से एयरपोर्ट नहीं बनने को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ गई हैं। राजस्थान में चुनाव आते ही राजनीतिक दलों को एयरपोर्ट की याद आती है। ये समूह हवाईअड्डे का श्रेय लेने के लिए एक-दूसरे पर कटाक्ष करना शुरू कर देते हैं। इसी क्रम में कोटा एयरपोर्ट को लेकर बीजेपी मुखर होती जा रही है। बीजेपी ने इस बार कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। भारतीय जनता पार्टी की कोटा उत्तर विधानसभा की संगठनात्मक बैठक में कोटा संभाग चुनाव प्रभारी त्रिलोक जामवाल ने कहा कि परिवर्तन संकल्प यात्रा से कांग्रेस घबरा गई है। उन्होंने कहा कि यह परिवर्तन यात्रा राजस्थान से कांग्रेस की विदाई सुनिश्चित करेगी।

त्रिलोक जामवाल ने कहा कि आम जनता कोटा शहर में हवाई अड्डा चाहती थी, लेकिन कांग्रेस की बदनीयती के कारण हवाई अड्डा नहीं बन पाया। कांग्रेस की नजर में चंबल रिवर फ्रंट एयरपोर्ट से भी ज्यादा महत्वपूर्ण था। रिवर फ्रंट के लिए किसी ने नहीं पूछा, हमें एयरपोर्ट चाहिए था।

इस दौरान जामवाल ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कोटा में अपराधी बेलगाम हैं, सरेआम चाकूबाजी, महिलाओं से छेड़छाड़, चौथवसूली के लिए व्यापारियों को डराना-धमकाना आदि घटनाएं आम हो गई हैं। राजस्थान में महिलाओं को मुफ्त मोबाइल फोन नहीं, सुरक्षा चाहिए। जबकि कांग्रेस महिलाओं को सुरक्षा देने में विफल रही है। महिलाएं न तो घर में सुरक्षित हैं और न ही घर के बाहर। उन्होंने आगे कहा कि व्यापारियों को कारोबार के लिए सुरक्षित माहौल की जरूरत है। वहीं राजस्थान में कांग्रेस के कुशासन के कारण अपराध चरम पर है।

आपको बता दें कि बीजेपी पहले भी राजस्थान के कोटा में चंबल रिवर फ्रंट को लेकर कांग्रेस पर हमलावर रही है। जब सीएम अशोक गहलोत ने रिवर फ्रंट का उद्घाटन किया था तो बीजेपी नेता प्रह्लाद गुंजल ने वीडियो बयान जारी कर कहा था कि रिवर फ्रंट कानून के खिलाफ बनाया गया है। चंबल रिवर फ्रंट के निर्माण में नियमों का उल्लंघन किया गया है।