जयपुर। राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच एक के बाद एक नया ट्विस्ट सामने आ रहे है। प्रदेश में जारी सियासी तूफान के बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में हिस्‍सा लेने के लिए सचिन पायलट नहीं पहुंचे। इससे ठीक पहले सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई थी कि पर्यटन मंत्री विश्‍वेंद्र सिंह ने बैठक में शामिल नहीं होंगे। बताया जाता है कि उन्‍होंने पार्टी को इस बाबत सूचना देते हुए बताया है कि वह व्‍यक्तिगत वजहों के चलते बैठक में शामिल नहीं हो सकेंगे। वहीं, खबर है कि निर्दलीय विधायकों के आवास पर राजस्‍थान पुलिस के जवान तैनात किए जा रहे हैं। दूसरी तरफ, सचिन पायलट के बगावती तेवर के बाद राजस्‍थान कांग्रेस ने भी सख्‍त रुख अपना लिया है। बताया जा रहा है कि पार्टी उन्‍हें बाहर का रास्‍ता भी दिखा सकती है। वहीं, मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता ने राजस्‍थान के मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम पर टिप्‍पणी की है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि लोकतंत्र खतरे में है और सभी को एकजुट होकर इसे बचाना चाहिए।

नए पीसीसी चीफ की दौड़ में रघुवीर मीणा आगे
अब पीसीसी चीफ बदले जाने की सुगबुगाहट भी तेज हो गई है। नए पीसीसी चीफ की घोषणा जल्द हो सकती है। पीसीसी चीफ की दौड़ में पूर्व मंत्री एवं पूर्व सांसद रघुवीर मीणा दौड़ में सबसे आगे बताये जा रहे हैं। रघुवीर मीणा सीएम गहलोत की पसंद हैं। रघुवीर मीणा हाल ही में इस सिलसिले में सीपी जोशी से भी मुलाकात कर चुके हैं। वर्तमान में उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट पीसीसी चीफ हैं। सचिन पायलट 6 साल से ज्यादा समय से प्रदेश कांग्रेस के पद पर हैं। पिछले काफी समय से प्रदेश में संगठन स्तर पर बदलाव के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन हाल में पार्टी में हुई उठापटक के बाद इसकी चर्चाओं में तेजी आनी लग गई थी।

बैठक के बाद कांग्रेस विधायकों की बाड़ेबंदी होगी
विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस के एमएलए की बाड़ेबंदी भी की जा सकती है। सभी को दिल्ली रोड पर होटल में ले जाए जाने की बात है। कांग्रेस के अलावा निर्दलीय और समर्थक दलों के विधायकों को भी होटल में रखा जाएगा।