जयपुर। राजस्थान के कोटा जिले से अनोखी खबर सामने आई है। कोटा सिटी में एक पुलिसकर्मी ने अपने ससुराल जाने के लिए होली पर छुट्टी मांगने के लिए अनोखा प्रार्थना पत्र अधिकारियों को सौंपा है। यह पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल पुलिस कांस्टेबल की 3 महीने पहले ही शादी हुई है। रिवाज के अनुसार उसे पहली होली अपनी ससुराल में मनानी है। उसके लिए उसने कोटा शहर पुलिस लाइन के संचित अधिकारी से 4 दिन की सीएल और 4 दिन की जीएच मांगी है। उसने प्रार्थना पत्र में कहा कि यदि उसे छुट्टी नहीं मिली तो उनके पति पत्नी के रिश्ते में दरार आने की संभावना है।

3 महीने पहले हुई थी शादी
जानकारी के मुताबिक, भरतपुर जिले के रहने वाले हाल कोटा शहर पुलिस लाइन में पद स्थापित पुलिस कांस्टेबल सतपाल चौधरी कि 3 महीने पहले ही शादी हुई है। शादी के बाद उनके यहां पत्नी के साथ पहली होली मनाने की परंपरा है। ऐसे में कांस्टेबल चौधरी ने पुलिस लाइन के संचित अधिकारी को प्रार्थना पत्र सौंपा, जिसमें लिखा कि शादी के बाद पहली बार की होली अपने ससुराल मनाने का रिवाज है। होली मनाने के लिए उसे पत्नी के साथ ससुराल जाना है, नहीं जाने पर परिवारिक समस्या उत्पन्न होने की संभावना है।

‘सर, मुझे ससुराल जाना है’
दरअसल भरतपुर के रहने वाले कांस्टेबल सतपाल चौधरी की ड्यूटी कोटा शहर पुलिस लाइन में लगी हुई है। वहीं सतपाल की शादी 3 महीने पहले ही हुई है और सतपाल का कहना है कि उनके यहां शादी के बाद पहली होली पत्नी के साथ ससुराल में मनाने की परंपरा है। सतपाल ने छुट्टी का आवेदन करते हुए लिखा है कि ऐसे में उसे अपनी शादी के बाद पहली होली ससुराल में मनाने के लिए छुट्टी चाहिए।

‘पति-पत्नी के रिश्ते में आ सकती है दरार’
वहीं सतपाल ने आवेदन में लिखा है कि अगर उसे छुट्टी नहीं मिली और होली पर ससुराल नहीं जाने से भविष्य में उसके पति-पत्नी रिश्ते में दरार आने की पूरी संभावना है। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने उसकी छुट्टियां मंजूर कर ली और उसे पहली होली मनाने के लिए अपने ससुराल जाने की अनुमति मिल गई है।