news of rajasthan

जयपुर की जवाहर सर्किल थाना पुलिस ने दुबई से लाए गए 12 किलो 467 ग्राम सोने के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन तस्करों के पास से 2 लग्जरी कारें भी बरामद की हैं। फिलहाल पुलिस इतनी बड़ी मात्रा में सोना तस्करी के जरिये लाने के बारे में पूछताछ कर रही है। पुलिस ने इन तस्करों के साथियों की गिरफ्तारी के लिए एक टीम बनाई है, जो जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि दुबई से सोने की बड़ी खेप तस्करी के जरिए जयपुर लाई जा रही है। सोना तस्करी की सूचना मिलने के बाद टीम सक्रिय हुई।

पुलिस ने दुबई से 12 किलो 467 ग्राम सोना लाने वाले नंदलाल (25) पुत्र श्रीचंद और मोहम्मद अयूब (48) पुत्र फूल मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही तस्करों से सोना लेने आए 4 अन्य लोग जिशान अली (33) पुत्र मोहिनुद्दीन अली, सोहन सिंह भाटी (29) पुत्र विजय सिंह भाटी, इरफान खान (32) पुत्र ताज मोहम्मद और खलील खान ( 32) हफ़ीज़ खान के बेटे को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इन बदमाशों के पास से 2 लग्जरी कारें भी बरामद की हैं।
गिरफ्तार नंदलाल पुत्र श्रीचंद और मोहम्मद अयूब पुत्र फूल मोहम्मद मूलतः सीकर जिले के रहने वाले हैं। ये दोनों सोने की तस्करी का काम करते हैं। नंदलाल ने पूछताछ में बताया कि वह सोना दुबई से छिपाकर लाया था और जिशान अली और सोहन सिंह मुझे लेने एयरपोर्ट आये थे।

मोहम्मद अयूब खान ने पूछताछ में बताया कि वह यह सोना शारजाह (दुबई) से छिपाकर लाया था और खलील खान और इरफान उसे एयरपोर्ट पर लेने आए थे। गिरफ्तार अपराधियों से पूर्व में हुई सोना तस्करी के संबंध में पूछताछ की जा रही है। तस्करों के पास से बरामद सोने की कीमत करीब 7.50 करोड़ रुपये बताई जा रही है।