राजसमंद। राजस्थान में विधानसभा चुनावों का शंखनाद करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को एक दिन के राजस्थान दौरे पर है। जहां वह नाथद्वारा में श्रीनाथ जी मंदिर पहुंचे और मंदिर परिसर में पूजा-अर्चना करने के बाद राजभोग झांकी के दर्शन किए। वहीं पीएम मोदी इसके बाद दामोदर स्टेडियम पहुंचे जहां 5500 करोड़ रुपए से ज्यादा की कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। मोदी ने कहा कि राजस्थान भारत के शौर्य, धरोहर और संस्कृति का वाहक है और राजस्थान जितना विकसित होगा उतना ही भारत के विकास को गति मिलेगी।

नकारात्मक सोच वालों ने नहीं होने दिया विकास
इस कार्यक्रम में जनसंबोधन करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, हमारे देश के कुछ लोग विक्रत विचारधार के शिकार हो चुके हैं, जो देश में कुछ भी अच्छा होता हुआ देखना ही नहीं चाहते। वे केवल विवाद ही करते हैं। वहीं पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करने से पहले मोदी-मोदी के जयकारे लगे। मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी सरकार राज्यों के विकास से देश के विकास के मंत्र पर विश्वास करती है।

‘इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण को प्राथमिकता नहीं दी गई’
पीएम मोदी ने कहा, आटा पहले या डाटा पहले? सड़क पहले या सैटेलाइट पहले? लेकिन इतिहास गवाह है कि स्थायी विकास के लिए मूल व्यवस्था के साथ ही आधुनिक इंफ्रा बनाना भी जरूरी होता है। जो लोग कदम-कदम पर हर चीज वोट के तराजू से तोलते हैं, वह देश के भविष्य को ध्यान में रखकर योजना नहीं बना पाते। हमारे देश में इसी सोच की वजह से इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण को प्राथमिकता नहीं दी गई। इसकी वजह से देश को बहुत नुकसान उठाना पड़ा है।

‘राजस्थान के विकास से होगा देश का विकास’
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि राज्यों के विकास से देश के विकास में यकीन रखने वाली हमारी सरकार मानती है कि राजस्थान के विकास से देश के विकास को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि जनता का जीवन आसान बनाना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि आज देश में अभूतपूर्व निवेश हो रहा है, अभूतपूर्व गति से सारे काम हो रहे हैं और हमारी सरकार रेलवे, हाईवे, एयरपोर्ट हर क्षेत्र में गति से काम कर रही है।

कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम
पीएम ने आगे कहा कि हमारे देश में अगर पहले ही मेडिकल कॉलेज बन गए होते तो आज डॉक्टरों की कमी नहीं होती। अगर पहले ही रेलवे लाइनों का बिजलीकरण हो गया होता तो आज हजारों करोड़ नहीं खर्च करने पड़ते, अगर पहले पानी आ गया होता तो आज जल जीवन मिशन शुरू नहीं करना पड़ता। पीएम ने कहा कि नकारात्मकता से भरे लोग राजनीतिक स्वार्थ से ऊपर उठकर कुछ सोच नहीं पाते हैं।

कुर्सी लूटने और बचाने का खेल
पीएम मोदी ने नाथद्वारा में सीएम अशोक गहलोत की मौजूदगी में कांग्रेस पर हमला बोला। वहीं इसके बाद सिरोही के आबूरोड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने राजस्थान में गहलोत-पायलट खींचतान पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि पिछले 5 सालों से राज्य में राजनीति का भद्दा रूप देखने को मिला है। उन्होंने कहा यहां कुर्सी लूटने और बचाने का खेल चल रहा है।