प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बारां के अंता में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा- भारत की आजादी को 75 वर्ष पूरे हो गए। अब हमारे सामने विकसित भारत का लक्ष्य है। राजस्थान को विकसित बनाए बिना भारत को विकसित बनाने का लक्ष्य अधूरा है। लेकिन, जब तक भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टीकरण नाम के देश के तीन दुश्मन हमारे बीच हैं, तब तक इस संकल्प का पूरा होना मुश्किल है। कांग्रेस इन तीन बुराइयों की सबसे बड़ी प्रतीक है।

मोदी ने कहा- आजकल राजस्थान की लाल डायरी की सबसे अधिक चर्चा है। इस साल लाल डायरी के पन्ने जैसे-जैसे खुल रहे हैं, वैसे-वैसे जादूगर जी के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही हैं। लाल डायरी में साफ-साफ लिखा है कि कांग्रेस सरकार ने पांच वर्षों में आपके जल, जंगल और जमीन को कैसे बेचा है। सूरसेन गोडावण अभयारण्य में क्या हुआ, ये आप मुझसे ज्यादा जानते हैं। अवैध खनन के तार किससे जुड़े हैं, ये किसी से छिपा नहीं है। मैंने कहीं पढ़ा कि कांग्रेस के विधायक ने यहां के मंत्री के लिए कहा है- ‘भाया रे भाया खूब खाया। एक गांव तो पूरा ही खाया।’ कांग्रेस में मंत्री हो, विधायक हो, सब बेलगाम हैं और जनता त्रस्त है।

मोदी ने कहा- कांग्रेस ने राजस्थान को लुटेरों, दंगाइयों, अत्याचारियों, अपराधियों के हवाले कर दिया है। इसलिए आज राजस्थान का बच्चा-बच्चा कह रहा है गहलोतजी कोनी मिले वोट जी। मैं तो एक महीने से छोटे-छोटे बच्चों के वीडियो देख रहा हूं। ये वाक्य बच्चे बोलते हैं।

मोदी ने कहा- राजस्थान में समाज विरोधी ताकतों के हौसले बुलंदी पर हैं। राजस्थान में इंसान का सरेआम गला काटा जा रहा है, जश्न मनाया जा रहा है। झालावाड़ में दलित युवकों के साथ क्या हुआ, ये भी पूरे देश ने देखा है। तीज-त्योहार के लिए मशहूर राजस्थान में राम नवमी, होली, हनुमान जयंती जैसे त्योहार दंगों की भेंट चढ़ गए। कांग्रेस सरकार में छबड़ा में क्या हुआ था, ये कोई क्या भूल सकता है क्या? इन दंगाइयों पर कड़ा एक्शन होना चाहिए था। ये जेल में होने चाहिए थे। लेकिन यहां छबड़ा दंगों का आरोपी सीएम के सरकारी आवास पर रेड कारपेट पर चलता है। दंगाइयों के साथ-साथ कांग्रेस के मंत्री, बहनों-बेटियों पर अत्याचार करने वालों के साथ भी मजबूती से खड़े रहते हैं।

मोदी ने कहा- बीते पांच साल में राजस्थान में रेप के मामलों में बहुत गंभीर वृद्धि हुई। यहां सीएम के करीबी मंत्री विधानसभा में खड़े होकर ऐसे अपराधियों को संरक्षण देते हैं। जब हमारी राजस्थान की बेटियां सुरक्षा के लिए सरकार को पुकार रही थी तो सरकार कह रही थी कि फर्जी आरोप मत लगाओ। ये कांग्रेस वालों को राजस्थान की बेटियों के आंसू देखने की भी फुर्सत नहीं है। क्या हमारे देश में ऐसे संस्कार हैं, क्या राजस्थान में ऐसे संस्कार हैं कि कोई बहन-बेटी फर्जी मामले दर्ज कराए। ये बहन-बेटियों का अपमान है। हमारे संस्कार का अपमान है। हमारी माताओं के सम्मान पर चोट है। कैसी भाषा बोल रहे हैं ये। जो कांग्रेस सरकार जान, माल और सम्मान की सुरक्षा नहीं कर सकती है, उसे एक पल भी रहने का हक है क्या?

मोदी ने कहा- अभी-अभी दिवाली गई है। हमारी माताएं-बहनें 15-16 घंटे घर में काम करती हैं। हर दिन घर को साफ-सुथरा रखती है, जब दिवाली आती है तो कोने-कोने में सफाई करती है। ये चुनाव भी दिवाली है, हम सबको मिलकर सफाई करनी है। इस बार ऐसी सफाई करो कि किसी कोने में भी कांग्रेस बचनी नहीं चाहिए। ये माताओं-बहनों से सिखोगे कुछ, तब जाकर दिवाली मनेगी।

मोदी ने कहा- कांग्रेस की लुटेरी सरकार जनता से किस तरह खिलवाड़ करती है, ये भी राजस्थान के लोग भली-भांति जानते हैं। कांग्रेस ने यहां बिजली बिल कम करने को कहा था, लेकिन अब गहलोत सरकार हजारों भाई-बहनों को बिजली के बिल की रिकवरी के नोटिस भेज रही है। यही कांग्रेस का दोगलापन, फरेब और झूठ का गुब्बारा है।

मोदी ने कहा- कांग्रेस की नीतियों के कारण आज राजस्थान उन राज्यों में से एक है, जहां बेरोजगारी और महंगाई सबसे अधिक है। राजस्थान में भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम किया था, लेकिन यहां भी कांग्रेस सरकार ने टैक्स वापस बढ़ाकर लोगों की जेब काट ली है। आज आपके पड़ोस मध्य प्रदेश, गुजरात और हरियाणा में भाजपा सरकार है, पेट्रोल सस्ता है। लेकिन राजस्थान में प्रति लीटर करीब 12 रुपए ज्यादा ये राजस्थान सरकार लूट रही है। मैं आपको गारंटी देता हूं कि 3 दिसंबर के बाद भाजपा सरकार बनते ही यहां पेट्रोल-डीजल के दामों पर जनहित में समीक्षा की जाएगी। जनहित में फैसला लिया जाएगा।

मोदी ने कहा- हर गरीब के आंखों में कुछ सपने होते हैं। बेहतर भविष्य की उम्मीद होती है। लेकिन, कांग्रेस के पेपर लीक माफिया ने गरीब के इन सपनों को भी चकनाचूर कर दिया है। पेपर लीक माफिया ने एक-एक पेपर लाखों में बेचा है। यहां के कर्मचारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग से भी कांग्रेस के नेताओं ने तिजोरियां भरी हैं। इससे जो काली कमाई की है, जो काला धन इकट्‌ठा किया है, वो जयपुर में लॉकरों से बाहर निकल रहा है।

मोदी ने कहा- आजकल कांग्रेस वाले आज एक-दूसरे से मिलते हैं न, वो कहते हैं- यार छोड़ो चुनाव, ये देखों कहीं लॉकर का पता न चल जाए। उनको अब न राजस्थान की चिंता है, न खुद के चुनाव की चिंता है, कैसे भी लॉकर बचाना है। मोदी ने तय किया है एक-एक लाॅकर खुलेगा और लॉकर वाला लॉक में होगा। नोटों के ढेर और सोने की ईंटें। आपको याद होना चाहिए ये सोना आलू से बना हुआ नहीं है। यही काला सोना अब जादूगर जी को सोने नहीं दे रहा है। अभी तो यह शुरुआत है, ट्रेलर है, पूरी फिल्म अभी बाकी है। 3 दिसंबर को भाजपा सरकार बनने के बाद यह जांच और तेज होने वाली है। राजस्थान को लूटने वाला कोई भ्रष्टाचारी बच नहीं सकता है।

मोदी ने कहा- मोदी जो भी गारंटी देता है, वो पूरी होकर रहती है। हमारा लक्ष्य है कि भाजपा की गरीब कल्याण की योजनाओं से कोई वंचित न रहे, इसके लिए 15 नवंबर को एक बहुत बड़ा अभियान विकसित भारत संकल्प यात्रा हमने शुरू की है। मोदी की गारंटी है कि हर गरीब के घर पक्की छत हो, सस्ती दवाई मिले, मुफ्त इलाज मिले। मुफ्त राशन की गारंटी भी मोदी ने दी है। केंद्र सरकार की जिन सुविधाओं का लाभ अब तक आपको नहीं मिला है, वो सुविधाएं देने के लिए मोदी की गारंटी वाली गाड़ी जल्द ही आपके इलाके में भी आ रही है।

मोदी ने कहा- सहरिया समाज सहित सभी आदिवासी भाई-बहनों के लिए मोदी ने सरकार का खजाना खोल दिया है। 15 नवंबर को पीएम जन मन महायोजना शुरू की है। इस योजना पर केंद्र की भाजपा सरकार 24 हजार करोड़ रुपए खर्च करने जा रही है। आदिवासी समाज में सिकल सेल, एनीमिया की बीमारी दूर करने के लिए भी राष्ट्रीय अभियान शुरू किया है। आदिवासी बच्चों के लिए भाजपा की केंद्र सरकार ने 30 से ज्यादा एकलव्य स्कूल खोले हैं।

मोदी ने कहा- किसान कल्याण भाजपा की प्राथमिकताओं में से एक है। झालावाड़ के संतरे पूरे देश में प्रसिद्ध है। बारां के लहसुन का तड़का देश-विदेश तक पहुंचे, हम इसके लिए प्रयास कर रहे हैं। राजस्थान भाजपा ने यह भी तय किया है कि सरकार बनने के बाद पीएम सम्मान किसान निधि की राशि भी 12 हजार की जाएगी।

मोदी ने कहा- राजस्थान में कांग्रेस सरकार का काउंटडान शुरू हो चुका है। यहां पर जादूगर दुनियाभर के जादू कर ले, काला जादू कर ले, जो भी कमाल करना है कर ले, लेकिन राजस्थान की जनता के जादू के सामने इस जादूगर की कोई ताकत नहीं चल सकती। जादूगर के देखते-देखते ही तीन दिसंबर को कांग्रेस छूमंतर हो जाएगी।

मोदी ने कहा- कांग्रेस ने चंबल रिवर फ्रंट में कैसे-कैसे घोटाले किए हैं, वो भी आपसे छिपा नहीं है। लोगों पर दबाव बनाकर कांग्रेस ने जिन घंटी को जबरन खुलवाने की कोशिश की, उसने एक गरीब मजदूर और एक इंजीनियर का जीवन छीन लिया। आज लोग खुलकर आरोप लगा रहे हैं कि गहलोत सरकार 25 नवंबर को वोटिंग वाले दिन एक घंटा खुलवाने का दबाव डाल रही थी। राजस्थान में बनने वाली भाजपा सरकार न सिर्फ हादसे की जांच कराएगी बल्कि सबको न्याय भी सुनिश्चित करेगी।

मोदी ने कहा- यहां हम लोग बड़े गौरव के साथ कहते हैं दाल, बाटी, चूरमा, हाड़ौती के सूरमा। लेकिन सूरमाओं की इस धरा को कांग्रेस ने दंगाइयों का खुला मैदान बना दिया है। पीएफआई एक आतंकी संगठन है, भारत सरकार ने इस पर बैन लगा रखा है, लेकिन कोटा में पीएफआई की रैली निकली है, जुलूस निकलता है। कांग्रेस सरकार सोई पड़ी है। तुष्टीकरण की गुलाम कांग्रेस सरकार आतंक परस्तों से डरती है और राजस्थान का भला चाहने वालों पर कार्रवाई करती है। जिनको मान-सम्मान देना चाहिए।