दिल्ली से जबलपुर जा रही एलाइस एयरलाइंस की फ्लाइट 91-691 की जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। शुक्रवार सुबह 9.25 बजे फ्लाइट में एक यात्री की तबीयत अचानक बिगड़ गई। इसके बाद फ्लाइट को जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। युवक को मेडिकल इमरजेंसी के तहत एयरपोर्ट के पास अस्पताल ले जाया गया।

जयपुर एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा- सुबह 9:30 बजे एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने जयपुर एयरपोर्ट पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, यात्री राम कुमार आडवाणी (52) को मिर्गी का दौरा आ रहा था। उनके सीने में दर्द के साथ बीपी हाई हो रहा था। फ्लाइट को सुबह 9.40 बजे जयपुर लैंड कराया गया।

सुबह 10 बजे जयपुर एयरपोर्ट की मेडिकल टीम की निगरानी में यात्री रामकुमार को एम्बुलेंस के जरिए वाहन गेट से नजदीकी निजी अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। इस पूरे घटनाक्रम के 20 मिनट बाद एलायंस एयरलाइंस की फ्लाइट यात्रियों को लेकर जबलपुर के लिए रवाना हो गई।

इससे पहले रविवार 20 अगस्त आधी रात को लखनऊ से शारजाह जा रही इंडिगो की फ्लाइट E6-1423 की जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई। 23 साल के नंथा गोपाल को फ्लाइट में दिल का दौरा पड़ा। उन्हें जयपुर एयरपोर्ट के पास एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुरुआती इलाज के बाद उन्होंने आगे इलाज कराने से इनकार कर दिया।