जयपुर। राजस्थान चुनाव को लेकर बीजेपी की तैयारी तेज हो गई है। राज्य की विपक्षी पार्टी बीजेपी अब परिवर्तन यात्रा निकालने की तैयारी में है। खास बात यह कि इस परिवर्तन यात्रा की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया करेंगी। बीजेपी से मिली बड़ी जिम्मेदारी से उत्साहित प्रदेश की पूर्व सीएम राजे ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ सीधा मोर्चा खोल दिया है। वसुंधरा पांच बार की विधायक हैं और दो बार राजस्थान की सीएम रही हैं। राज्य में बीजेपी के बड़े चेहरों में उनका नाम गिना जाता है।

सीएम गहलोत झूठे सपने देखना बंद करें
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा है कि 2023 में कांग्रेस की स्थायी विदाई होना तय हो गया है। फ़िर क्यों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 2030 जैसी हास्यास्पद बात कर रहे हैं। राजे ने कहा कि मुख्यमंत्री झूठे सपने देखना बंद करो। आपको तो प्रदेश की जनता दिन में ही तारे दिखाने वाली है। बिजली विभाग पर 80,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज है और बिजली कटौती की मार प्रदेश की जनता को झेलनी पड़ रही है।

ना किसानों कर्ज माफी मिली ना युवाओं को रोजगार
वसुंधरा राजे ने अशोक गहलोत पर हमला बोलते हुए कहा कि आप कौन से 2030 के विजन की बात कर रहे हो। आपने तो प्रदेश वासियों को ऐसे सपने 2018 के चुनाव से पहले भी दिखाए थे। वह आज तक पूरे नहीं हुए। न किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी हुई। न युवाओं को बेरोजगारी भत्ता मिला।

बीजेपी के काम पर रंगाई-पुताई कर क्रेडिट लेने में निकाल दिए पौने पांच साल
पूर्व सीएम वसुंधरा ने राजस्थान की जनता द्वारा गहलोत को दिन में तारे दिखाने की भविष्यवाणी करते हुए यह भी कहा कि भाजपा सरकार ने जो काम किए थे, उन पर रंगाई-पुताई कर क्रेडिट लेने में कांग्रेस ने पौने पांच साल निकाल दिए। 2030 की बात करने से पहले मुख्यमंत्री पिछले 4 साल का रिपोर्ट कार्ड देख लेते तो शायद यूं कोरे सपने नहीं देखते। क्योंकि जनता अब आपको दिन में तारे दिखाने वाली है।

किसानों की पीड़ा सरकार कब सुनेगी?
वसुंधरा ने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए एक्स पर लिखा, गंग नहर में पानी की आवक आज 10 दिन बाद भी शून्य है, जबकि फसलों को इस समय पानी की आवश्यकता ज्यादा है। किसान पिछले 15 दिन से धरने पर बैठे हैं, लेकिन अभी तक सरकार ने उनकी सुध नहीं ली है। सरकार समस्या के संबंध में प्रतिनिधिमंडल भेजकर या पत्राचार कर किसानों की पीड़ा का समाधान कर सकती थी। हमारी सरकार ने भी तो कई बार किया था। सरकार अन्नदाता की समस्या का समाधान आखिर कब करेगी? किसानों की पीड़ा सरकार कब सुनेगी?

कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर फेल
इससे एक दिन पहले बुधवार को राजे ने गहलोत के 2030 के विजन पर सवाल खड़ा करते हुए यह पूछा था कि, मुख्यमंत्री जी! आप कौन से 2030 के विजन की बात कर रहे हैं? 2018 के चुनाव में किए किसानों की कर्ज माफी और युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा तो आपसे पूरा हुआ नहीं। आपने प्रदेश को अव्वल बनाने का वादा किया था। लेकिन, महिलाओं के खिलाफ अपराध में, बेरोजगारी में, महंगाई और भ्रष्टाचार में, परीक्षा पेपर लीक में न.1 बनाकर छोड़ दिया है।

राजस्थान महिला औऱ दलित अत्याचार में अव्वल
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि सीएम ने प्रदेश को अव्वल बनाने की बात भी कही है। हां यह सही है कि राजस्थान अव्वल बना तो है, लेकिन महिलाओं और दलितों के अत्याचार में। बेरोज़गारी में। महंगाई और भ्रष्टाचार में। कानून व्यवस्था की ऐसी दुर्गति तो आजादी के बाद से लेकर अब तक कभी किसी ने नहीं देखी।

वसुंधरा करेंगी परिवर्तन यात्रा की अगुवाई
बीजेपी की ओर से राज्यभर में चार परिवर्तन यात्रा प्रस्तावित है जो कि दो-दो संभागों से होते हुए आगे की ओर बढ़ेगी। पहली परिवर्तन यात्रा 2 सितंबर को सवाई माधोपुर के त्रिनेत्र गणेश मन्दिर से शुरू होगी। पार्टी की योजना के मुताबिक वसुंधरा राजे की इस यात्रा की अगुवाई करेंगी जबकि गृहमंत्री अमित शाह या पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा इस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस पहले परिवर्तन यात्रा की शुरुआत वसुंधरा राजे करेंगी।