Israeli practice shooting with in a shooting range called Magnum 88 in Jerusalem, on March 08. 2007. Photo by Olivier Fitoussi /Flash90. *** Local Caption *** ?????????? ??? ???? ??? ??? ????? ???? ??

राजस्थान में कई गैंग सक्रिय हैं। रंगदारी के लिए खुलेआम धमकियां दी जा रही हैं। खुलेआम गोलीयां चलाई जा रही है। आए दिन लूट और गोलीबारी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। ऐसे में खासकर व्यापारी वर्ग में गुस्सा है। अलवर जिले के बानसूर कस्बे में एक व्यापारी की दुकान पर 50 लाख रुपए की रंगदारी के लिए चिट्ठी फेंकी गयी, फिर फायरिंग की गई।

इस घटना के बाद इलाके में रात भर दहशत का माहौल रहा। आरोपी चारों बदमाश दो अपाचे बाइक पर आए थे। अभी तक पुलिस को उनका सुराग नहीं मिल सका है। इस घटना को लेकर व्यापारियों में नाराजगी और गुस्सा है। सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की गई है। पीड़ित व्यवसायी ने बताया कि महज 30 सेकेंड में बदमाशों ने दुकान के काउंटर पर रंगदारी का धमकी भरा पत्र भी रख दिया और भरे बाजार में फायरिंग कर फरार हो गये।

थोक विक्रेता महावीर बलासिया की बानसूर कस्बे में हरसौरा रोड पर थोक किराना दुकान है। कल शाम 7.55 बजे दो अपाचे बाइक पर सवार 4 बदमाश हितेश कुमार, विनोद कुमार के नाम से इस दुकान पर पहुंचे। प्रत्येक बाइक पर 2-2 बदमाश थे। एक बाइक बानसूर की तरफ से और दूसरी हरसौरा चौक की तरफ से आई। दोनों बाइक में से एक दुकान के पास रुकी जबकि दूसरी थोड़ी आगे चली गई। दुकान के पास बाइक पर सवार दो युवकों में से पीछे बैठा बदमाश उतर गया। उसने जींस शर्ट पहन रखी थी और चेहरे पर तौलिया बांध रखा था।

बदमाश दुकान के काउंटर पर पहुंचा और एक कागज देकर लौट गया। दुकान पर 5-6 ग्राहक थे इसलिए किसी ने उस पर ध्यान नहीं दिया। उसका साथी पहले से ही बाइक स्टार्ट करके खड़ा था। बदमाश ने देसी कट्टा निकाला और दुकान पर हवाई फायरिंग की। इसके बाद बाइक सवार हरसौरा की ओर भाग गए। व्यापारी महावीर बालासिया का कहना है कि उन्हें पहले कभी रंगदारी को लेकर कोई धमकी नहीं मिली है। 50 लाख की रंगदारी मांगी गयी है। नहीं देने पर परिवार सहित खत्म कर देने की बात लिखी है।