जयपुर में सांगानेर रेलवे स्टेशन पर एक दिन की नवजात बच्ची मिलने से सनसनी फैली। बच्ची को कपड़े में बांधकर प्लेटफार्म की फेंसिंग के पास फेंक दिया गया। लोगों को रोने की आवाज आयी जब जाकर देखा तो नवजात बच्ची झाड़ियों में पड़ी मिली। जेके लोन अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बच्ची को चाइल्ड केयर भेज दिया गया है। मालपुरा गेट थाना पुलिस ने अज्ञात परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

एएसआई अलीमुद्दीन ने बताया- रामपुरा रोड मुहाना निवासी महेश ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। वह सांगानेर रेलवे स्टेशन पर अधीक्षक पद पर कार्यरत हैं। रविवार शाम 5:53 बजे प्लेटफार्म नंबर-1 की फेंसिंग के पास एक नवजात बच्ची के रोने की आवाज आई। पैसेंजर ट्रेन का इंतजार कर रहे लोगों की नजर बच्ची के रोने पर पड़ी।

प्लेटफार्म की फेंसिंग के पास जाने पर झाड़ियों में एक नवजात बच्ची रोती हुई मिली। स्टेशन पर मौजूद लोगों को जब कपड़े में लिपटी नवजात बच्ची मिलने की जानकारी हुई तो सनसनी फैल गई। यात्रियों की सूचना पर स्टेशन अधीक्षक महेश मौके पर पहुंचे। बच्ची को गोद में उठाकर थाना कार्यालय लेकर आए और मालपुरा गेट थाना पुलिस को सूचना दी।

जीआरपी थाने के जवान तुरंत नवजात बच्ची को इलाज के लिए सांगानेर सीएचसी ले गए। प्राथमिक उपचार के बाद नवजात को जेके लॉन अस्पताल रेफर कर दिया गया। मालपुरा गेट थाना पुलिस ने नवजात को सीएचसी सांगानेर से जेके लोन अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने पुलिस को बताया कि बच्ची का जन्म करीब 6 घंटे पहले हुआ है।

बच्ची की डिलीवरी अस्पताल में नहीं हुई है। होम डिलीवरी पर नाल को धागे से बांध दिया जाता था। डॉक्टरों के यह बताने पर कि बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है, उसे चाइल्ड केयर में रखा गया है। सांगानेर स्टेशन अधीक्षक महेश की शिकायत पर अज्ञात परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है।