केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के भरतपुर आगमन पर लघु उद्योग भारती के प्रतिनिधि मण्डल ने उनसे मुलाकात की और भरतपुर आगमन पर उनका स्वागत सम्मान किया। मोहन बंसल द्वारा साफ़ा माला पहनाकर कर स्वागत किया गया। मनीष अग्रवाल द्वारा भरतपुर की सबसे बड़ी और प्रमुख समस्या एनसीआर एवं टीटीजेड है जिसकी वजह से भरतपुर का औद्योगिक विकास रुका हुआ है।
उन्होंने बताया कि इस समस्या की वजह से लगे हुए उद्योग भी बंद होकर अन्य जगह जा रहे है एवं जिससे बेरोजगारी बढ़ रही है। NCR में जो प्रतिबंध है वो TTZ में लागू नहीं होते हैं और जो प्रतिबंध TTZ में है वो NCR में लागू नहीं होते है।
भरतपुर के उद्योगों की स्थिति अधर में हो गयी है जिससे यहां विकास अवरूद्ध है। उनके संज्ञान में लाया गया की दिल्ली भरतपुर के बीच में पड़ने वाला मथुरा NCR में नहीं है।
Ca विनय गर्ग द्वारा Gst की समस्या जिसमें तेल मिल को रीफ़ंड ना मिलना है। राजीव चौधरी द्वारा केंद्र द्वारा बंद पड़ी उद्योग सब्सिडी को पुनः शुरू करने के लिए निवेदन किया गया। केंद्रीय मंत्री द्वारा उक्त समस्याओं को लेकर जल्दी ही निदान कर भरतपुर के उद्योगों को नयी ऊर्जा देने का आश्वासन दिया गया।
उनका बोलना था की आने वाले समय में सभी समस्याओं को सकारात्मक समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।
प्रतिनिधि मंडल में ca विनय गर्ग, राजीव चौधरी, मनीष, मोहन बंसल, योगेश बंसल, अमित, सौरभ आदि सदस्य शामिल थे। यह जानकारी सचिव राहुल बंसल द्वारा दी
REPORTER- ASHISH VERMA