कोटा 11 मई। जिला कलक्टर ओपी बुनकर ने प्रशासन शहरों के संग अभियान एवं महंगाई राहत कैम्पों की प्रगति की समीक्षा कर सभी अधिकारियों को शिविरों में पात्र व्यक्तियों को मौके पर लाभ प्रदान करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में नगरीय क्षेत्रों में महंगाई राहत कैम्पों में आम नागरिकों के किए जा रहे पंजीयन एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान की कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी नगर पालिकाएं यह सुनिश्चित करें कि शिविरों से कोई भी व्यक्ति निराश नहीं लौटे। महंगाई राहत कैम्पों में पंजीयन करने के साथ लाभार्थियों को गारंटी कार्ड का वितरण शत्-प्रतिशत किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कैम्पों में आम नागरिकों के लिए छाया, पानी एवं बैठक व्यवस्था गुणवत्तापूर्ण रखने तथा स्थाई कैम्पों में योजनाबद्ध रूप से प्रत्येक व्यक्ति को पंजीयन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने कहा कि वार्डों में लगाए जा रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान में प्रत्येक पात्र व्यक्ति को आवासीय पट्टा मौके पर जारी कर स्थानीय समस्याओं का भी निराकरण करना सुनिश्चित करें। आवास निर्माण, भूखण्ड स्थानांतरण तथा विभिन्न अनुमति के प्रकरणों में सरकार के निर्देशों के अनुरूप आमजन को त्वरित लाभ प्रदान करें। उन्होंने वार्डवार महंगाई राहत कैम्पों में 10 योजनाओं में पात्रता के आधार पर सभी नागरिकों का पंजीयन करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर आयुक्त नगर निगम उत्तर अनुराग भार्गव, कोषाधिकारी डॉ. लोकेन्द्र सिंह, डीएसओ पुष्पा हरवानी सहित जिले के सभी नगर पालिकाओं अधिशाषी अधिकारी उपस्थित रहे।