झालावाड़ जिले की ग्राम पंचायत डग के सरपंच के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर शुक्रवार को ग्राम पंचायत के राजीव गांधी सेवा केंद्र पर बैठक हुई। बैठक में 19 मतों से सरपंच हेमकुंवर एवं उपसरपंच सुरेश कुमावत के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। ऐसे में अब डग सरपंच एवं उपसरपंच का पद रिक्त हो गया। बैठक में उपस्थित 20 पंचों में से 19 पंचों ने दोनों के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में एकतरफा मतदान किया।

4 अप्रेल को ग्राम पंचायत के 19 वार्ड पंचों ने जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के समक्ष फिर अविश्वास प्रस्ताव के लिए आवेदन किया। इसके लिए 12 मई को अविश्वास प्रस्ताव पर विचार विमर्श के लिए ग्राम पंचायत के राजीव गांधी सेवा केंद्र में उपखण्ड अधिकारी कमल कुमार मीणा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। मीणा ने बताया कि ग्राम पंचायत डग के पंचों ने सरपंच हेमकुंवर एवं उप सरपंच सुरेश कुमावत के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए शुक्रवार को बैठक बुलाई।

बैठक में 20 पंच उपस्थित हुए। इनमें 19 पंचों ने अविश्वास के पक्ष में मतदान किया तथा एक पंच ने मतदान करने से इनकार कर दिया। ऐसे में अविश्वास प्रस्ताव के लिए हुए मतदान में तीन चौथाई से अधिक मत गिरने से सरपंच हेमकुंवर एवं उपसरपंच सुरेश कुमावत विश्वास मत हासिल नहीं कर सके जिससे दोनों के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। आगे की कार्रवाई के लिए बैठक एवं मतदान की प्रकिया का विवरण जिला मुख्य कार्यकारी अधिकारी को प्रेषित किया जाएगा।