बाड़मेर। राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष निर्मल चौधरी का क्रेज रातों-रात आसमान पर पहुंच गया है। जयपुर के महारानी कॉलेज में थप्पड़ कांड के बाद गहलोत सरकार ने राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष निर्मल चौधरी की सुरक्षा बढ़ा दी है। मंगलवार को निर्मल चौधरी के बाड़मेर पहुंचने पर उनका स्वागत किसी विधायक की तरह किया गया। यूनिवर्सिटी अध्यक्ष की सुरक्षा में दो डीएसपी से लेकर कई थानेदार और अतिरिक्त जाब्ता दिखाई दिया।

दो डीएसपी, आधा दर्जन से अधिक थानेदार सहित बंदूकधारी जवान तैनात
जयपुर के महारानी कॉलेज में कुछ दिन पहले मंच पर निर्मल चौधरी को थप्पड़ मारा गया था। उसके बाद से ही निर्मल के समर्थक उनकी सुरक्षा बढ़ाने की मांग कर रहे थे। ऐसे में बाड़मेर पुलिस ने एहतियात के तौर निर्मल चौधरी के कार्यक्रम को देखते हुए दो डीएसपी, आधा दर्जन से अधिक थानेदार समेत बंदूकधारी जवान भी तैनात कर दिए।

मंत्रियों और वीवीआईपी नेताओं को मिलती है भारी भरकम सुरक्षा
आमतौर पर ऐसी भारी-भरकम सुरक्षा मंत्रियों या वीवीआईपी नेताओं को ही मिलती है। लेकिन, यह तस्वीर राजस्थान के बाड़मेर जिला मुख्यालय के पीजी कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन की है। यहां निर्मल चौधरी के पहुंचने से पहले ही पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से बड़ा बंदोबस्त कर रखा था।

देखने लायक था युवाओं का जोश
बाड़मेर पहुंचने पर हजारों की तादाद में युवाओं ने निर्मल का स्वागत किया। बता दें कि राजस्थान यूनिवर्सिटी अपने दो दिवसीय दौरे के लिए मंगलवार को बाड़मेर पहुंचे। जोधपुर से लेकर बाड़मेर जिला मुख्यालय तक एक दर्जन से ज्यादा जगहों पर निर्मल चौधरी का जबरदस्त तरीके से युवाओं ने स्वागत किया। बाड़मेर पहुंचने पर शहर में जगह-जगह युवाओं की टोलियों ने साफा और माला पहनाकर और दर्जनों गाड़ियों के काफिले के साथ शक्ति प्रदर्शन किया।

शिक्षा के खराब हालात को लेकर अशोक गहलोत पर हमला
निर्मल चौधरी ने अपने संबोधन में गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं पूरे राजस्थान में जा रहा हूं लेकिन गांवों में शिक्षा के हालात खराब है। ग्रामीण इलाकों में स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों का भविष्य महज घोषणाओं में ही लटक कर रह गया है।