जयपुर। प्रदेश के नागौर जिले में एक परिवार में लंबे समय बाद बेटी पैदा होने पर शानदार जश्न मनाया गया। जिले के कुचेरा क्षेत्र के गांव निम्बड़ी के एक किसान परिवार ने अपने घर में 35 साल बाद हुए बेटी के जन्म की खुशी को अनूठे अंदाज में मनाया। बेटी को अपने ननिहाल से हेलिकॉप्टर में घर लेकर पहुंचे। यहां हेलीपैड से लेकर घर तक रास्ते में गांव वालों ने फूल बिछाए। इसके लिए करीब 10-12 दिन पहले से तैयारियां शुरू हो गई थीं। सामान्य किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले बेटी के दादा मदन लाल प्रजापत ने फसल बेचकर 5 लाख रुपये जुटाए और इसी रकम से हेलिकॉप्टर का इंतजाम किया।

बिटिया को हेलिकॉप्टर से लाए घर
निम्बड़ी चांदावता निवासी मदनलाल प्रजापत के परिवार में 35 साल बाद बेटी का जन्म हुआ है। उनके बेटे हनुमान प्रजापत की पत्नी चुका देवी ने अपने पीहर हरसोलाव गांव में तीन मार्च को बेटी रिया उर्फ ‘सिद्धि’ को जन्म दिया था। ऐसे में उसे पहली बार बुधवार दुर्गानवमी को सुबह उसके पिता हनुमान उसे लेने हेलिकॉप्टर से ननिहाल हरसोलाव पहुंचे और दोपहर में वहां से निम्बड़ी चांदावता में दादा के घर तक हेलिकॉप्टर में लाया गया और हेलीपैड स्थल से लेकर घर तक पूरे रास्ते में फूलों और बैंड-बाजों के साथ उसका स्वागत सत्कार किया गया। इतना ही नहीं बिटिया जन्म की ख़ुशी में नाते-रिश्तेदारों व दोस्तों को खाना खिलाया गया।

बैंड बाजों के साथ नाचते- गाते लाए घर
नवजात बच्ची को हेलिकॉप्टर में बैठाकर पहली बार घर लाने के दौरान उसके साथ हेलिकॉप्टर में बच्ची रिया के साथ उसके पिता हनुमानराम, फूफा अर्जुन प्रजापत, हनुमान राम के चचेरे भाई प्रेम व राजूराम हेलिकॉप्टर में बैठकर निम्बड़ी चांदावता से बच्ची के ननिहाल हरसोलाव पहुंचे। बच्ची के ननिहाल में जरूरी रस्मों को निभाने की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद के पिता हनुमानराम, फूफा अर्जुन प्रजापत, हनुमान राम के चचेरे भाई प्रेम व राजूराम, चुका देवी और नवजात बच्ची रिया अपने दादा के घर के लिए हेलिकॉप्टर से पहुंचे। निम्बड़ी चांदवता में हेलीपैड से लेकर घर तक के रास्ते में फूल बिछाए गए और हेलिकॉप्टर से उतरने के बाद नवजात बेटी को बैंड बाजों के साथ नाचते- गाते घर तक लाया गया।