भीलवाड़ा। प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ बढ़ रहे अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे है। इन दिनें भीलवाड़ा में नाबालिग किशोरी के साथ हुई हैवानियत की घटना ने पूरे प्रदेश को झकझोर दिया है। भीलवाड़ा के कोटडी थाना क्षेत्र में किशोरी के साथ गैंगरेप और हत्या कर भट्टी में शव जलाने के मामले में नया मोड़ आया है। किशोरी के साथ गैंगरेप और उसकी हत्या के बाद आरोपी शव को डेरो के पास ले आए थे। यहां आरी से गर्दन और हाथ के टुकड़े किए। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि दो दिन चले सर्च ऑपरेशन के बाद शुक्रवार सुबह तालाब में नाबालिग के शरीर के हिस्से मिले हैं। FSL टीम बॉडी पाट्‌र्स को मॉर्चुरी ले गई है।

गुमराह करने के लिए एक किमी दूर छिपाए बॉडी पाट्‌र्स
पुलिस ने इस मामले में गुरुवार देर रात तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा आरोपियों के परिवार की चार महिलाओं को भी हिरासत में लिया गया है। बता दें कि भीलवाड़ा में दुष्कर्म के बाद दरिंदों ने नाबालिग के शरीर को कोयले की भट्‌ठी में आग के हवाले कर दिया। जब शरीर का कुछ हिस्सा जलने से रह गया तो करतूत छिपाने के लिए उसे करीब एक किलोमीटर दूर तालाब में फेंक दिया।

पोस्टमार्टम के बाद होगा खुलासा
पुलिस ने शव को बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए शाहपुरा चिकित्सालय स्थित मोर्चरी में ले गए है। पोस्टमार्टम के बाद खुलासा होगा कि उसके साथ क्या हुआ था। उधर इस घटना के बाद बाल आयोग की टीम शुक्रवार को घटना स्थल पर पहुची ओर घटना की जानकारी ले रही है। इस टीम में राजीव मेघवाल समेत अन्य सदस्य शामिल है।

वसुंधरा राजे का छलका दर्द, बोलीं- अब तो शब्द ही खत्म हो गए
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आरोप लगाया कि राजस्थान महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित प्रदेश बन गया है। राजे ने कहा कि हर रोज औसतन 20 दुष्कर्मों की खबरों के बीच भीलवाड़ा के नृसिंघपुरा गांव में एक मासूम बच्ची को गैंगरेप कर भट्टी में ज़िंदा जला देने की घटना ने एक बार फिर से सिद्ध कर दिया कि राजस्थान असुरक्षित है। राजे ने कहा कि वह प्रदेश जहां हमारी पिछली भाजपा सरकार ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए फांसी की सजा का प्रावधान किया था। कई दुष्कर्मियों को फांसी की सजा भी सुनाई गई थी। उन्होंने कहा कि अब तो महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर अब दुःख जताने के लिए शब्द भी कम पढ़ रहे हैं।

गैंगरेप के बाद शरीर के अधजले टुकड़े तालाब में फेंके
किशोरी के साथ गैंगरेप और उसकी हत्या के बाद आरोपी शव को डेरो के पास ले आए थे। यहां आरी से गर्दन और हाथ के टुकड़े किए। उसके बाद शव को एक कट्टे में भरकर डेढ़ किलोमीटर दूर झाड़ियों में फेक कर आ गए। इस दौरान एक हाथ घटना स्थल पर रह जाने से उसे भट्टी में जलाने की कोशिश की थी। इससे आरोपी हत्थे चढ़ गए।

भट्ठी के पास मिले शव के टुकड़े
भट्ठी के आस-पास से बच्ची के शव के कुछ टुकड़े भी बरामद हुए हैं। परिजनों ने आरोप लगाया है कि जब उन्होंने आस-पास के लोगों से पूछताछ की तो बच्ची के साथ रेप के बाद उसे जलाने का मामला सामने आया है। घटना की जानकारी तुरंत ही पुलिस को दी गई। पुलिस के सामने मामला आने पर तुरंत मौके पर एक टीम पहुंची। फोरेंसिक जांच टीम को भी ले जाया गया है। जहां से बच्ची के हाथ का कड़ा और शव के टुकड़े बरामद किए गए हैं।

बकरियां चराने घर से निकली थी मासूम
यह पूरा मामला कोटड़ी थाना क्षेत्र का है। यहां पर गांव में रहने वाली एक 12 साल की मासूम खेत की ओर बकरियां चराने के लिए गई थी। जिसके बाद बच्ची घर वापस नहीं आई। काफी लंबे वक्त तक उसका इंतजार करने के बाद परिजनों ने उसे ढूंढने की कोशिश की है। वह ढूंढते हुए खेत की ओर गए तो वहां पर उन्हें ईंट भट्ठे में भट्ठी जलती हुई मिली। उन्होंने जब भट्ठी के पास देखा तो वहां पर कोयले की राख में बच्ची का चांदी का कड़ा दिखाई दिया। पुलिस ने परिवार की रिपोर्ट पर अपहरण और बलात्कार के बाद हत्या की रिपोर्ट दी है।