जयपुर। राजस्थान में रीट परीक्षा को लेकर मच रहा बवाल थम नहीं रहा है। बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अब इसका विरोध नए तरीके से कर रहे है। बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जयपुर में स्थित राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के सरकारी आवास के बाहर उनका बहुचर्चित बयान ‘नाथी का बाड़ा’ लिख दिया है। इससे पहले बुधवार को सीकर में भी उनके आवास के बाहर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने यह स्लोगन लिख दिया था। निवास के बाहर नाथी का बाड़ा लिखने के मामले में डोटासरा ने मामला दर्ज करवाने से इनकार कर दिया है।

आवास के बाहर लिखा, नाथी का बाड़ा
राजधानी में बीजेपी युवा मोर्चा के कुछ कार्यकर्ता सिविल लाइन पहुंचे और डोटासरा के सरकारी आवास के बाहर चारदीवारी पर ‘नाथी का बाड़ा’ स्लोगन लिख डाला। युवा मोर्चे के ये कार्यकर्ता रीट परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदेश में गत वर्ष आयोजित हुई रीट परीक्षा के समय गोविंद सिंह डोटासरा शिक्षा राज्यमंत्री थे। रीट को लेकर डोटासरा को विपक्ष शुरुआत से घेरता आ रहा है।

डोटासरा ने दिया था ‘नाथी का बाड़ा’ बयान
आपको बता दें कि पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। उनका सीकर में निजी आवास है। गत वर्ष कुछ शिक्षक अपनी मांगों का ज्ञापन लेकर डोटासरा के सीकर स्थित आवास पर गये थे। वहां डोटासरा ने शिक्षकों को डांटते हुये कहा था कि क्या मेरे घर को नाथी का बाड़ा समझ रखा है।

राठौड़ का ‘खाला का बाड़ा’ में भी चर्चा
डोटासरा के इस बयान को लेकर बाद में राजस्थान सियासत भी गरमायी थी। राजनीतिक गलियारों में यह बयान काफी दिनों तक चर्चा में बना रहा था। इसके बाद चूरू जिले में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने एक सभा में कहा था कि यह कोई ‘खाला का बाड़ा’ नहीं है। उसके बाद राठौड़ का यह बयान भी कई दिनों तक राजनीतिक सुर्खियां बना रहा था।