जयपुर में बिजली बिल के विवाद में एक युवक की हत्या कर दी गई। पड़ोसियों ने छत पर सोते समय सिर पर पत्थर से तेज वार कर उसकी हत्या की। खोह नागोरियान थाना पुलिस ने शव को लहूलुहान हालत में छोड़कर भागे तीन हत्यारों को पकड़ लिया है। फिलहाल गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

डीसीपी (ईस्ट) ज्ञानचंद यादव ने बताया कि हत्या के मामले में आरोपी दिलखुश (19) पुत्र भरतलाल बैरवा निवासी मंडावरी दौसा और टुंडाराम (24) पुत्र लाल बैरवा निवासी बामनवास सवाई माधोपुर को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने हत्या में शामिल नाबालिग साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपी बाबा नाहर सिंह कॉलोनी खोह नागोरियान में किराए पर रहते हैं। मामले के अनुसार उनके मकान में उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर निवासी हरिप्रसाद (40) भी किराए पर रहता था। 3 अगस्त की रात करीब 9 बजे लाइट बंद हो गई। खाना खाने के बाद हरिप्रसाद घर की छत पर सोने चला गया।

हरिप्रसाद को सोने के लिए छत पर पहुंचा देख तीनों आरोपियों ने उसे मारने की योजना बनाई। दिलखुश और टुंडाराम ने शराब पार्टी की। इसके बाद तीनों आरोपी भी छत पर सो गए। देर रात जागने पर छत पर रखे बड़े पत्थर से हरिप्रसाद के सिर पर छह बार वार किया गया। शव को लहूलुहान हालत में छोड़कर तीनों वहां से भाग निकले। अगले दिन 4 अगस्त की सुबह करीब 8 बजे हरिप्रसाद का भतीजा ओमकार छत पर पहुंचा. छत पर हर तरफ खून बिखरा हुआ था। चदर हटाने पर हरिप्रसाद का शव पड़ा मिला।

हत्या के बाद भागे तीनों हत्यारों की तलाश में पुलिस टीम ने मंडावरी, दौसा और सवाई माधोपुर में उनके ठिकानों पर छापेमारी की। मोबाइल फोन न मिलने से आरोपियों की तलाश में दिक्कत आ रही थी। पुलिस ने पारंपरिक पुलिसिंग के जरिए मंडावरी दौसा में दबिश देकर तीनों आरोपियों को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि तीन अगस्त की शाम बकाया बिजली बिल भुगतान को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया था। विवाद गाली-गलौज से बढ़कर मारपीट तक पहुंच गया।