भरतपुर, 27 सितम्बर। बुधवार शाम जनसेवक यश अग्रवाल दुबारा जघीना गांव में सभा को सम्बोधित किया गया। सभा से पहले यश अग्रवाल द्वारा गांव का दौरा किया गया। दौरे के दौरान ग्राम वासियों ने अपना दर्द बयान किया और 1500 बीघा से अधिक भूमि जो किसी जमाने में उपजाऊ हुआ करती थी, वह पिछले कई वर्षों से जलमगन होने के कारण अब बंजर भूमि हो गई है। जिसके लिए ग्राम वासियों ने बताया क्योंकि पिछले चुनावों में भरतपुर विधायक व राज्य मन्त्री सुभाष गर्ग जी को जघीना गांव से न्यूनतम वोट मिले थे, इसलिए उनके साथ ये सौतेला वरताब किया गया।

आगे जनसेवक यश अग्रवाल ने सभा को सम्बोधित करते हुए इन गत साढे चार सालों में जो भरतपुर में भ्रष्टाचार, महिला उत्पीडन, सरकारी तन्त्र का पतन, युवाओं के शिक्षा के साथ पेपर लीक जैसे मामलों के लिए और किसानों के साथ वादा खिलाफी के लिए राजस्थान सरकार व भरतपुर विधायक व राज्य मन्त्री सुभाष गर्ग को जिम्मेदार बताया। यश अग्रवाल ने कहा कि प्रभावशाली मन्त्री होने के बावजूद भरतपुर के विकास में जो गति और दृष्टिकोंण दिखना चाहिए, इन गत पांच सालों में उसका अभाव हर पृष्ठ भूमि में देखने को मिला।

इन पांच सालों में भरतपुर विधायक दुबारा अनेकों घोषणाऐं की गई, परन्तु धरातल पर उनका लाभ किसी कोे भी नहीं मिला। यश अग्रवाल ने कहा गांव के अन्दर ओछी राजनीति के उद्देष्य से गुट बना दिए गए, आपस में ग्रामीणों को लडाया गया, हर जगह दलालों की नियुक्ति की गई जिनके माध्यम से पैसा उगाई का काम इन पांच सालों में पूरजोर तरीके से चलाया गया।

यश अग्रवाल ने बताया ये बडा दुरभग्यपूर्ण है भरतपुर में इतना प्रभावशाली मन्त्री जो हर बात में सीधे मुख्यमन्त्री तक पहुंचने के दाबे ठोकता है होने के बावजूद आज भी हमारे ग्रामीण क्षेत्रों में पीने के पानी का अभाव है, हमारे ग्रामीण क्षेत्रों में जलभराव की समस्या है, हमारे गांव में सडकों का अभाव है, जहां एक तरफ केन्द्र सरकार प्रधानमन्त्री मोदी के नेतृत्व में किसानों को सहायता निधि, हर-घर जल, हर घर शौचालय, किसान बीमा योजना, आयुष्मान भारत जैसी अनेकों स्कीमों के माध्यम से देश के अन्तिम व्यक्ति तक मूलभूत सुविधाऐं पहुंचाने में अपना दिन-रात एक करके काम कर रही है, वहीं कांग्रेस अपने आचरण के अनुरूप भ्रष्टाचार करके भारत की जनता का भविष्य अन्धकार में ले जाने का काम कर रही है।

यश अग्रवाल ने कहा भारत का हर युवा ऊर्जावान व शौर्यवान है हमारे युवाओं को अवसर की जरूरत है, अपना शौर्य और हुनर दिखाने की, हमारे युवा को मुफत की रावडी की जरूरत नहीं है और कांग्रेस जो चुनाव आते आते जो प्रलोभन और झूटे वादे हमारे युवाओं से और प्रदेश के वासियों से करती है वह कभी पूरा नहीं कर पाती इसका उदाहरण स्वरूप पिछले चुनाव में दस दिन के अन्दर हमारे किसानों का कर्जा माफ करने की जो बात कही थी वह आज तक धरातल पर अदृश्यित है।

यश अग्रवाल ने बताया कि चुनाव से 6 महिने पूर्व राजस्थान सरकार ने जिस तरीके के प्रलोभन जनता के बीच देने शुरू किए, उससे यह स्पष्ट होता है कि राजस्थान की वर्तमान सरकार इस बात को जानती है कि जितना अत्याचार और भ्रष्टाचार इन पांच सालों में कांग्रेस के विधायक और मन्त्रीयों ने खुले आम किया है अब जनता आगामी चुनाव में उन्हें शिरे से निकालने जा रही है।

यश अग्रवाल ने कहा अब राजस्थान की समस्त जनता कांग्रेस के जंगल राज से त्रस्त हो चुकी है और अब आगामी 2023 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत से अपनी सत्ता में वापसी करेगी और राजस्थान को वापस सुशाासन और प्रगति की ओर एक पर्यटन राज्य के रूप में विकसित कर महिलाओं का सम्मान, युवाओं को रोजगार और किसानों के वादे पूर्ण करने का काम सुनिश्चित करेगी। मीटिंग के दौरन यश अग्रवाल की पूरी टीम मौके पर मौजूद थी, ग्राम वासियों ने भी उनकी बात को सुनकर अपनी सहमति जताई इस दौरान यश अग्रवाल की कैमरा टीम व उनके सहयोगी गौरव बंसल सभा में मौजूद रहे।

संवाददाता- आशीष वर्मा