भरतपुर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री जाहिदा खान पंचायत समिति कामां की ग्राम पंचायत करमुका में आयोजित मंहगाई राहत कैंम्पों की व्यवस्थाओं का अवलोकन कर अधिकारियों को निष्पक्ष रहकर आमजन का पंजीयन करने के निर्देश दिये साथ ही शिविर में पात्र व्यक्तियों को मुख्यमंत्री गारन्टी कार्डों का वितरण किया।

राज्यमंत्री जाहिदा खान ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अनोखी पहल कर बजट घोषणाओं में निशुल्क जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने के लिये इन शिविरों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें प्रत्येक व्यक्ति को पंजीयन कराना है। उन्होंने आमजन से आग्रह किया कि वे इन शिविरों का अधिक से अधिक लाभ उठाकर पात्रता अनुसार अपना पंजीयन करायें जिससे निर्धारित समय पर उनकों योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को शिविरों के संबंध में कोई समस्या हो तो वह जिला प्रशासन द्वारा बनाये गये नियंत्रण कक्ष से सम्पर्क कर सकता है।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में मंहगाई राहत कैंप 24 अपै्रल से 30 जून 2023 तक चलाए जायेंगे। उन्होंने कहा कि जिले में शुक्रवार तक 3 लाख 60 हजार 514 पंजीयन हो चुके हैं और कैंपों में आमजन का गजब का उत्साह को देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मंहगाई राहत कैंप प्रदेश के हर जरूरतमंद परिवार के लिए उपयोगी सिद्ध हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय की बचत, राहत, बढत की मंशा के अनुरूप मंहगाई से राहत प्रदान करने के लिए और आमजन को लाभान्वित करने के लिए मंहगाई राहत कैंपों का आयोजन किया जा रहा है।

reporter-ashish verma