भरतपुर तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री डॉ. सुभाश गर्ग का अनाह ग्रामवासियों एवं सैनी समाज की ओर से भव्य स्वागत किया गया। डॉ. गर्ग ने सेवर बाईपास से सैनी समाज के छात्रावास तक नवनिर्मित सडक का लोकार्पण भी किया।
अनाह ग्रामवासियों द्वारा आयोजित स्वागत सत्कार समारोह में क्षेत्र के निवासियों ने डॉ. गर्ग को चांदी का मुकुट, साफा व माला पहनाकर भव्य अभिनन्दन किया।
जहां उन्होंने कहा कि आमजन को बुनियादी सुविधाऐं मुहैया कराना उनकी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पेयजल व विद्युत उपलब्धता, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सडकों के निर्माण के कार्यों को प्राथमिकता से कराया है और शहर में कृषि भूमि पर बसी कॉलोनियों में करीब 90 प्रतिशत सीसी सडकों का निर्माण कराया जा चुका है और शेष सडकों  का निर्माण आगामी 2-3 माहों में करा दिया जायेगा।
उन्होंने बताया कि क्षेत्र में जल भराव की समस्या के समाधान के लिए 378 करोड रूपये लागत की भरतपुर डेªनेज परियोजना स्वीकृत कराकर कार्य प्रारंभ कराया गया है। जिससे वर्षा जल की निकासी आसानी से हो सकेगी। जिसके बाद नालियों का निर्माण कराया जायेगा। उन्होंने विश्वास दिलाया कि अनाह के विद्यालय को महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में क्रमोन्नत कराकर भवन का शीघ्र जीर्णोद्वार कराया जायेगा।
डॉ. गर्ग का पार्षद श्रीमती मिथलेश, श्रीमती सुधा, पूर्व पार्षद समुन्द्रर सिंह, अनिल, उदयसिंह, वीदो अध्यपक वीरी सिंह, जसवन्त सिंह, रामकिशन, राजवीर,  योगेश सिंघल, डोरीलाल,  फूलसिंह, शेरसिंह, रामप्रकाश उपाध्याय आदि ने स्वागत किया।
इसी प्रकार सैनी समाज की ओर से महात्मा ज्योतिवा फुले छात्रावास में तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री का भव्य स्वागत किया गया। जहां उन्होंने कहा कि भरतपुर के विकास के लिए वे निरन्तर प्रयास कर रहे हैं और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी बजट में सर्वाधिक राशि आवंटित की है।
उन्होंने बताया कि सैनी समाज के उत्थान के लिए ज्योतिवा फुले कल्याण बोर्ड का गठन किया है। बोर्ड द्वारा समाज के युवाओं एवं गरीब लोगों के उत्थान के लिए अनेक योजनाऐं संचालित होंगी। उन्होंने विश्वास दिलाया की इस बोर्ड में सैनी समाज के एक व्यक्ति को शामिल कराने का प्रयास किया जायेगा।
उन्होंने समाज के लोगों से आग्रह किया कि वे भरतपुर के विकास में भागीदार बने। उन्होंने मालीपुरा में जनता क्लिनिक शीघ्र खोलने की घोषणा भी की। डॉ. गर्ग ने समाज के छात्रावास में पुस्तकालय व वाचनालय खोलने के लिए 20 लाख रुपये की सहायता मुहैया करने का विश्वास भी दिलाया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता सैनी समाज विकास समिति के अध्यक्ष जुगलकिशोर सैनी ने की तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में महासचिव रामदयाल कुशवाह, पार्षद सुरजीत सिंह, चतरसिंह सैनी, उदयसिंह सैनी, सलीम खान, शान्ति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के संयोजक शुभम सैनी, प्रधान प्रतिनिधि सतीश सोगरवाल, उपप्रधान ओमप्रकाश हथैनी, उपखण्ड अधिकारी देवेन्द्र सिंह परमार, पुलिस उपाधीक्षक शहर विजय सांखला सहित समाज के लोग उपस्थित थे। प्रारंभ में जगदीश आर्य ने कविता प्रस्तुत की।
संवाददाता- आशीष वर्मा