भरतपुर । तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने सोमवार को रणजीत नगर स्थित कार्यालय पर जन सुनवाई की और मौके पर ही सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिये।

जनसुनवाई के दौरान डॉ. गर्ग ने नगर निगम के आयुक्त सुभाष गोयल को निर्देश दिये कि आवासीय पट्टे सम्बन्धित लम्बित मामलों का शीघ्र निस्तारण करें और जरूरत हो तो मौके पर कनिष्ठ अभियन्तों को भेजकर रिपोर्ट लें। उन्होंने नगर निगम क्षेत्र की शेष रही सडकों के कार्य भी शीघ्र शुरु कराने के निर्देश देते हुये कहा कि जिन कॉलोनियों में सडकों का निर्माण अभी तक नहीं हुआ है। उनकी कार्य योजना तैयार करें और आगामी माहों में इनका भी निर्माण करायें। उन्होंने नगर विकास न्यास के सचिव कमलराम मीणा को निर्देश दिये कि जिन सडकों का कार्य चल रहा है उन्हें वर्षा पूर्व पूरा करें। डॉ. गर्ग ने खुले नालों पर फेरो कवर लगाने के निर्देश देते हुये कहा कि सडकों के क्रोसिंगों पर भी लोहे के जाल लगायें ताकि इनके नीचे बनी नालियों की साफ सफाई हो सके।

डॉ. गर्ग ने विद्युत दुर्घटनाओं में होने वाली पशु हानि के सम्बन्ध में जयपुर विद्युत विरतरण निगम के अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिये कि पात्र मामलों में पीडित व्यक्तियों को शीघ्र सहायता राशि उपलब्ध करायें। उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशाषी अभियन्ता रविन्द्र सिंह को निर्देश दिये कि खराब हैण्डपम्पों की मरम्मत कराकर शीघ्र चालू करायें। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में लगे आरओ संयंत्रों के संचालन का नियमित पर्यवेक्षण करने के निर्देश देते हुये कहा कि खराब हुये संयंत्रों की मरम्मत कराकर इन्हें चालू करें। उन्होंने स्वीकृत हैण्डपम्पों को स्थापित करने के निर्देश भी दिये। जनसुनवाई में इसके अलावा फसल खराबा मुआवजा, अतिक्रमण, साफ सफाई, पुलिस से सम्बन्धित शिकायतों सहित अन्य मामलों का भी निस्तारण किया गया।

जन सुनवाई के दौरान प्रधान प्रतिनिधि सतीश सोगरवाल, उपप्रधान ओमप्रकाश हथैनी के अलावा उपखण्ड अधिकरी देवेन्द्र सिंह परमार व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Reporter- ashish verma