भरतपुर । लोहागढ़ स्टेडियम में 75 लाख रुपये की लागात से बनने जा रहे आर्ट जिम एवं फिटनेस सेंटर का तकनीकों शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने शिलान्यास किया।

इस दौरान उन्होंने समारोह को संबोधित कर बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा नई खेल नीति बनाकर खेलों व खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जा रहा है जिसकी देश व दुनिया में सरहाना हो रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक प्रतियोगिता की शुरुआत कराई जिसमें हर वर्ग के खिलाड़ियों ने अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर प्रतिभा दिखाई।

उन्होंने कहा कि जल्दी ही राजस्थान सरकार ओलंपिक प्रतियोगिता फिर से करा रही है । उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए सरकार ने कई योजना चलाई है और खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने का काम किया है। डॉ गर्ग ने कहा कि लोहागढ़ स्टेडियम में ही मल्टीपरपज इडोर हॉल तैयार हो रहा है और भरतपुर में सलीम दुर्रानी स्पोर्ट्स स्कूल व स्पोर्ट्स कंपलेक्स बनेगा।

उन्होंने विकास में करने वाले का आह्वान करते हुए लोहागढ़ स्टेडियम के पास ही पशु विज्ञान महाविद्यालय खोला जा रहा है और जलभराव की समस्या का समाधान होगा। उन्होंने सकारात्मक सोच के साथ विकास में सहयोग करने की अपील की । इस दौरान हाथी पहलवान, जीतू पहलवान, अभिषेक पंवार ने स्वागत किया।

इस मौके पर नगर निगम मेयर अभिजीत कुमार, सेवर प्रधान प्रतिनिधि सतीश सोगरवाल, कांग्रेस सेवर ब्लॉक अध्यक्ष दीनदयाल जाटव, पार्षद समुंदर सिंह मौजूद रहे।

REPORTER- ASHISH VERMA